बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर मंदिरों में हो रहे पूजा और हवन, श्री राम के जयघोष से गुंजा शहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रख दी. जिससे पूरे देश में काफी खुशी का माहौल है.

By

Published : Aug 5, 2020, 1:57 PM IST

patna
patna

पटनाः अयोध्या में आज राम मंदिर भूमिपूजन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 500 साल के लंबे इंतजार के बाद लोगों में मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने से काफी खुशी का माहौल है. देशभर के मंदिरों में पूजा-पाठ हवन आदि चल रहे हैं. इसी क्रम में पटना सिटी के ऐतिहासिक मंशा राम के अखाड़े में सुंदर कांड व सामूहिक हवन पूजन आयोजित किया गया है.

श्री राम नाम के जयकारे
स्थानीय लोगों ने बताया कि राम मंदिर के भूमिपूजन की खुशी में मंशा राम के अखाड़े में हवन पूजन हो रहा है. जिसके बाद शाम को यहां दीप जलाए जाएंगे साथ ही लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा. यहां मौजूद लोग श्री राम नाम के जयकारे के साथ पूजन हवन कर रहे हैं.

लोगों में खुशी

500 साल का इंतजार
5 अगस्त 2020 का दिन भारत के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के मंदिर बनाने के आदेश के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का शिलायन्यास किया. जिसके बाद 3 साल के समय में भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा. 500 साल के लंबे इंतजार के बाद बुधवार मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम के मन्दिर बनने से पूरे देश में त्यौहार जैसा माहौल बन गया है.

देखें रिपोर्ट

मनाया जा रहा दीपोत्सव
बता दें कि राजधानी के अन्य मंदिर और धार्मिक स्थलों पर भी पूजा और हवन का आयोजन किया गया है. कई जगह लोगों के बीच मिठाईंयां भी बांटी जा रही हैं. बता दें कि देशभर में इस खुशी के मौके पर दीपोत्सव मनाया जा रहा है.

मंदिर में मौजूद भगवान की मूर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details