बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PU के नवनिर्वाचित छात्रसंघ प्रतिनिधियों को दिलाई गई शपथ, अध्यक्ष बोले- महिला सुरक्षा होगा अहम मुद्दा

छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष कुमार ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि पीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी.

पटना
पटना

By

Published : Dec 23, 2019, 2:42 PM IST

पटना: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों का विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में शपथ ग्रहण संपन्न हुआ. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रास बिहारी सिंह ने सभी नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को उनके दायित्वों की शपथ दिलाई. सेंट्रल पैनल के 5 प्रतिनिधि और काउंसलर के 26 प्रतिनिधियों ने अपने दायित्वों की शपथ ली.

पीयू को मिले सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा
पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष कुमार ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि लड़कियों की सुरक्षा अहम मुद्दा है. साथ ही पटना विश्वविद्यालय के छात्रों को डिग्री लेने के बाद नौकरी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. इसके लिए प्लेसमेंट सेल की स्थापना का हर संभव प्रयास करेंगे. इसके अलावा पीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाना भी उनकी प्राथमिता में होगी.

पेश है रिपोर्ट

प्लास्टिक फ्री हो कैंपस
दरभंगा हाउस के पीजी साइंस से काउंसलर आनंद मोहन ने बताया कि शपथ लेते ही उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि निर्वाचित होने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपने कैंपस में डस्टबिन लगवाया और कैंपस को प्लास्टिक फ्री जोन बनाने में जुटे हुए हैं. पटना लॉ कॉलेज की काउंसलर अनन्या राज ने बताया कि कॉलेज में कैंटीन खुलवाने लाइब्रेरी में हिंदी भाषा में किताबे उपलब्ध करना उनकी प्राथमिता है.

मनीष कुमार, छात्रसंघ अध्यक्ष, पीयू

ऑडियो-वीजुअल माध्यम से हो पढ़ाई
मगध महिला कॉलेज की काउंसलर मानसी झा ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि क्लसरूम में ऑडियो-वीजुअल माध्यम से पढ़ाई हो. इसके अलावा कोमल कुमारी ने विश्वविद्यालय छात्र संघ की कोषाध्यक्ष के रूप में शपत लिया. उन्होंने कहा कि कॉलेज में फीस बढोतरी नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details