बिहार

bihar

ETV Bharat / state

EPFO कार्यालय लोगों को दे रहा है ऑनलाइन सुविधा, लॉकडाउन के दौरान हुई 12 करोड़ की निकासी

राजधानी पटना स्थित भविष्य निधि कार्यालय भी लोगों की समस्याओं पर काम कर रही है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान लोग भविष्य निधि से जुड़े सभी काम ऑनलाइन कर सकते हैं. इसके लिए विभाग लोगों का सहयोग कर रही है.

By

Published : Apr 23, 2020, 9:03 PM IST

भविष्य निधि कार्यालय
भविष्य निधि कार्यालय

पटना: लॉकडाउन के दौरान आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए भविष्य निधि कार्यालय ऑनलाइन सुविधा प्रदान कर रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब सहायता योजना के अंतर्गत हजारों लोगों को सहायता पहुंचाई गई. साथ ही लोगों की दूसरी समस्याओं का समाधान भी ऑनलाइन किया जा रहा है.

6 हजार लोगों को मिला योजना का लाभ
राजधानी पटना स्थित भविष्य निधि कार्यालय भी लोगों की समस्याओं पर काम कर रही हैं. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान लोग भविष्य निधि से जुड़े सभी काम ऑनलाइन कर सकते हैं. इसके लिए विभाग लोगों का सहयोग कर रही है. लॉकडाउन में अब-तक विभाग ने ऑनलाइन माध्यम से प्रधानमंत्री गरीब योजना के तहत 6000 लोगों का सेटलमेंट कर चुकी है. इस दौरान कुल 12 करोड़ धनराशि निर्गत किए जा चुके हैं.

राजधानी पटना स्थित भविष्य निधि कार्यालय
भविष्य निधि कार्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी रविकांत सिन्हा ने बताया कि हम लोगों की समस्याओं का समाधान ऑनलाइन कर रहे हैं. इसके अलावा प्रोविडेंट फंड में 24% रियायत दी गई है. साथ ही जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिनके यहां 100 से कम स्टाफ हैं, उसी कंपनी को अलार्म दिया जायेगा. वहीं, भविष्य निधि कार्यालय के कर्मचारी मोहन कुमार उपाध्याय ने कहा कि कोविड 19 से जुड़े मामलों का सेटलमेंट भी हम ऑनलाइन कर रहे हैं. साथ ही आपदा की स्थिति का जो प्रावधान है, उसका भी सेटलमेंट ऑनलाइन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details