बिहार

bihar

चीन के खिलाफ चरम पर पटनाइट्स का गुस्सा, बोले- पाकिस्तान की तरह करो 'स्ट्राइक'

By

Published : Jun 17, 2020, 5:37 PM IST

इंडो-चीन झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए. वहीं चीन की कायराना हरकत को लेकर देशभर में गुस्सा का माहौल है और लोग चीन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

चीन के खिलाफ प्रदर्शन
चीन के खिलाफ प्रदर्शन

पटना: लद्दाख की गलवान घाटी में हुई भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देशभर में चीन को लेकर गुस्से का माहौल बना हुआ है. कई शहरों में चीन का झंडा और राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है. पटना में लोजपा कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पुतला दहन किया.

आक्रोशित लोजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कारगिल चौक पर चीन का झंडा जलाया. साथ ही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंक कर गुस्सा जताया. इस दौरान लोगों ने 'चीन मुर्दाबाद' के नारे लगाए. प्रदर्शन कर रहे लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली.

देखें पूरी रिपोर्ट

पीएम से जवाबी कार्रवाई की मांग
कारगिल चौक पर प्रदर्शन कर रहे लोजपा युवा नेता कृष्ण कुमार उर्फ कल्लू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए कहा है कि जिस तरह पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था. उसी तरह चीन को भी सबक सिखाने की जरूरत है.

जलाया चीन का झंडा

45 साल बाद दोबारा बने हालात
बता दें कि 45 साल बाद भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प हुई है. जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं. सूत्रों के अनुसार चीन के 35 सैनिक हताहत हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों ने पुष्टि की है कि गलवान घाटी में मारे गए लोगों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं. चीनी कमांडर की मौत 15/16 जून की रात हुई हिंसक झड़प में हुई है. फिलहाल एलएसी पर तनाव बरकरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details