बिहार

bihar

Patna news : आवास बोर्ड का फ्लैट खाली कराने के आदेश का विरोध, लोगों ने की उचित दाम पर देने की मांग

By

Published : Aug 2, 2023, 6:12 PM IST

बिहार राज्य आवास बोर्ड के अधिकारियों ने बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के फ्लैट को खाली करने का आदेश दिया है. इसी के विरोध में काॅलोनी के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन और आगजनी की. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

आवास बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन

पटना: बिहार राज्य आवास बोर्ड का फ्लैट खाली कराने के आदेश का विरोध कर लोगों ने जमकर नारेबाजी और आगजनी की. दरअसल, बिहार राज्य आवास बोर्ड के अधिकारियों ने वर्षों से बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी फ्लैट में रह रहे लोगों को फ्लैट खाली कराने का आदेश जारी किया है. अधिकारियों के इसी आदेश का काॅलोनी के लोगों ने बुधवार को विरोध किया. विरोध स्वरूप लोगों ने आगजनी और बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें :राजीव नगर अतिक्रमण के खिलाफ भू माफियाओं पर कार्रवाई तेज, EOU की रडार पर 31 लोग

उचित कीमत पर फ्लैट देने की मांग : बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के फ्लैटों में रह रहे लोगों का कहना है कि सरकार उन लोगों को ही यह फ्लैट दे दे. इसका जो भी उचित मूल्य होगा वेलोग दे देंगे. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि सरकार जबरन हम सभी से आशियाना छीन रही है. जब इस जमीन पर हम सभी 30-40 वर्षों से रहते आ रहे है. हमारी एक पूरी पीढ़ी यहीं पली बढ़ी और अब हमलोगों को बेघर करने की कोशिश की जा रही है.

फ्लैट खाली करने को लोग तैयार नहीं : लोगों ने कहा कि हमलोग किसी भी कीमत पर यह फ्लैट नहीं छोड़ेंगे. हमारी बस एक ही सरकार से मांग है कि उचित दामों पर हाउसिंग बोर्ड फ्लैट हम सभी को बेच दें, ताकि सरकार को रेवेन्यू और हमसभी को आशियाना मिल जाये, लेकिन आवास बोर्ड के अधिकारी जबरदस्ती आवास खाली कराना चाहते हैं. इसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

"बिहार राज्य हाउसिंग बोर्ड की गलत नीतियों का हमलोग विरोध कर रहे हैं. हमलोग 30-35 सालों से इस लड़ाई को लड़ते आ रहे हैं. हमलोगों की एक ही मांग है. सरकार उचित दाम पर फ्लैट हमलोगों को ही बेच दे"-हीरा सिंह, पीड़ित फ्लैट वासी

ABOUT THE AUTHOR

...view details