बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: वेतनमान के लिए शिक्षकों का धरना, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

शिक्षकों को लेकर इन दिनों काफी बवाल हुआ है. इन दिनों कभी प्राइमरी तो कभी माध्यमिक और हाई स्कूल के शिक्षक अपनी मांग को लेकर आंदोलन करने में जुटे हैं.

By

Published : Jul 25, 2019, 1:40 AM IST

शिक्षक आंदोलन

पटना: बिहार में इन दिनों शिक्षकों का गुस्सा फिर से फूट पड़ा है. बिहार सरकार सम्बद्ध महाविद्यालय के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों को सरकारी करने की मांग पर जिले के गर्दनीबाग धरना स्थल पर महाधरना का आयोजन किया गया. जिसमें पूरे राज्य से शिक्षक और महाविद्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. साथ ही सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की.

पेश है रिपोर्ट

शिक्षकों का आंदोलन
शिक्षकों को लेकर इन दिनों काफी बवाल हुआ है. इन दिनों कभी प्राइमरी तो कभी माध्यमिक और हाई स्कूल के शिक्षक अपनी मांग को लेकर आंदोलन करने में जुटे हैं. सम्बद्ध महाविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी अपने मांग को लेकर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

सीएम पर साधा निशाना
इस बाबत राज्य संयोजक राजीव रंजन ने मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. राजीव रंजन ने कहा कि सरकार शिक्षकों को लगातार अपमानित कर रही है. जिसका हम लगातार विरोध करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी आठ मांग हैं. जिसमें प्रमुख मांग है कि सभी सम्बद्ध डिग्री महाविद्यालयों अधिग्रहण किया जाए और क्षमता के आधार पर सभी पर समान काम समान वेतन लागू किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details