बिहार

bihar

CPIM ने पटना जंक्शन पर किया धरना प्रदर्शन, सरकार से की ये मांगें

By

Published : Jun 16, 2020, 5:40 PM IST

सीपीआई-एम ने सरकार से ऐसे लोगों के लिए 7 हजार 500 रुपये प्रतिमाह भुगतान करने की मांग की, जो आयकर के दायरे से बाहर हैं. इसके लिए पार्टी ने पटना जंक्शन पर धरना प्रदर्शन किया.

सीपीआईएम
सीपीआईएम

पटना:सीपीआई-एम ने अपनी मांगों को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किया. इसी क्रम में पटना जंक्शन के पास पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर बिगुल फूंकते हुए सरकार पर निशाना साधा.

सीपीआई-एम के जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी ने कहा कि बिहार सरकार ने मजदूरों को सड़कों पर छोड़ दिया है. सचिव ने कहा कि ऐसे लोग जो इनकम टैक्स पे करने वाले नहीं है. उन्हें 7 हजार 500 रुपए दिये जाए. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के लोग परेशान हैं और सत्ता के लोग चाहे वो जेडीयू हो या बीजेपी चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. हम इसका विरोध करते हैं.

सीपीआई-एम का प्रदर्शन

प्रदर्शन में मांगे...

  • आयकर के दायरे से बाहर सभी परिवारों को प्रति महीना 7 हजार 500 रुपये दिया जाए.
  • सरकार मजदूरों के परिवार के सभी सदस्यों के लिए प्रतिमाह 10 किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन दें.
  • सभी कामगारों को काम एवं 500 रुपये न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किया जाए.
  • सार्वजनिक क्षेत्रों की लूट एवं निजीकरण पर रोक लगे.
  • मालिकपक्षी श्रम कानूनों की वापसी हो.
  • शिक्षा, स्वास्थ्य की मुफ्त गारंटी दी जाए.
  • किसानों की कर्ज माफी एवं कृषि कार्यों के लिए ऋण की व्यवस्था की जाए.

बैनर तख्ती लेकर लगाए सरकार विरोधी नारे
सीपीआई-एम के देशव्यापी प्रतिरोध में पटना सहित बिहार के तमाम, जिलों, कस्बों, पंचायतों में प्रर्दशनों का आयोजन किया गया. पटना में सीपीआई-एम के राज्य सचिव अवधेश कुमार, सचिव मंडल सदस्य अरुण मिश्रा, गणेश शंकर सिंह, रामपरी, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी के अलावा राज्य कमिटी सदस्य मंजुल दास, देवेन्द्र चौरसिया, दीपक भट्टाचार्य, सरिता पांडे, बी प्रसाद, जेपी दीक्षित, संजय चटर्जी, अशोक मिश्रा और कुमार निशांत शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details