बिहार

bihar

By

Published : Jan 11, 2021, 7:59 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार में 2 IPS अधिकारियों का प्रमोशन, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

बिहार में 2 आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन किया गया है. गृह विभाग ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दिया है. जनवरी 2021 से इन दोनों अफसरों को प्रोफार्मा प्रमोशन दिया गया है.

promotion of two IPS officer
promotion of two IPS officer

पटना:बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को प्रमोशन दिया है. 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी दलजीत सिंह और 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी नीरज सिन्हा को प्रमोशन दिया गया है.

डीजी रैंक में प्रमोशन
आईपीएस दलजीत सिंह को डीआईजी और नीरज सिन्हा को एडीजी से डीजी रैंक में प्रमोशन दी गई है. गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक जनवरी 2021 से इन दोनों अफसरों को प्रोफार्मा प्रमोशन दिया गया है. आईपीएस अधिकारी दलजीत सिंह की वेतन संरचना में बढ़ोतरी हुई है. उनका वेतन एक लाख 31 हजार 100 से बढ़कर 2 लाख 16 हजार 600 के प्रभाव से प्रोफार्मा प्रोन्नति प्रदान की गई है.

गृह विभाग की अधिसूचना

ये भी पढ़ें:पटना सिविल कोर्ट में अनंत सिंह की हुई पेशी, 13 जनवरी को अगली सुनवाई

वेतन संरचना में बढ़ोतरी
आईपीएस नीरज सिन्हा को भी महाननिदेशक की कोटि में वेतन संरचना में बढ़ोतरी कर 2 लाख 5400 से बढ़कर 2 लाख 24 हजार 400 रुपये हो गये हैं. उनसे कनीय श्रीमती शोभा ओहटकर की सापेक्षता में 1 जनवरी 2021 के प्रभाव से प्रोफार्मा प्रोन्नति प्रदान की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details