बिहार

bihar

BJP Foundation Day: BJP स्थापना दिवस पर बिहार में कार्यक्रम, प्रदेश मुख्यालय में सम्राट चौधरी करेंगे ध्वजारोहण

By

Published : Apr 6, 2023, 8:55 AM IST

Updated : Apr 6, 2023, 9:53 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश के तमाम कार्यताओं को संबोधित करेंगे. आज ही के दिन यानी 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

पटनाः पूरे देश में आज बीजेपी अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है. भारतीय जनता पार्टीके स्थापना दिवस पर आज 06 अप्रैल को 9:30 बजे बिहार के भाजपा प्रदेश मुख्यालय प्रांगण में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ध्वजारोहन करेंगे. उसके बाद 09:45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधन होगा. इस कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिला स्तर पर 25 और मंडल स्तर पर 10 प्रमुख लोगों को आमंत्रित करना है. प्रधानमंत्री का संबोधन समाप्त होने के बाद जनसंघ काल के कार्यकर्ताओं और जेपी सेनानियों को सम्मानित किया जायेगा.

ये भी पढ़ेंःबिहार-झारखंड में BJP सिफर से शिखर तक, जानें कैसा रहा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सफर

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया पार्टी को मजबूतः बीजेपी के स्थापना दिवस पर बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ट्वीट कर अपने विचार व्यक्त किए हैं. उन्होंने कहा कि 1980 से स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा 2 से 301 सीट पर पहुंची है, ये बीजेपी के कार्यकर्ताओं की देन है और यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा देश उन पर विश्वास कर रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता लगातार देश और बिहार में बीजेपी को मजबूत करने में लगे है.

"बीजेपी आज 2 से 301 सीट पर पहुंची है, ये बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत से संभव हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता लगातार देश और बिहार में बीजेपी को मजबूत करने में लगे हैं"- सम्राट चौधरी, बिहार प्रदेश अध्यक्ष

1980 में हुई थी बीजेपी की स्थापनाःआपको बता दें कि बीजेपी का इतिहास भारतीय जनसंघ से जुड़ा हुआ है, 21 अक्टूबर 1950 को जिस जनसंघ का गठन हुआ था बाद में वो आगे चलकर 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी में बदल गई. जनसंघ का गठन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था. स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी ने 6 अप्रैल 2023 से 14 अप्रैल तक डॉ अम्बेडकर की जयंती पर एक विशेष सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है. भीमराव अंबेडकर कार्यक्रम का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस मौके पर सभी कार्यकर्ता पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनेंगे.

Last Updated : Apr 6, 2023, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details