बिहार

bihar

दानापुर व्यवहार न्यायालय से कैदी दीवार में सुराख बनाकर फरार, नहीं लगी भनक

By

Published : Oct 10, 2022, 7:41 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 10:47 PM IST

पटना के दानापुर व्यवहार न्यायालय के हाजत से कैदी सेंधमारी कर फरार हो गया. कैदी को पेशी के लिए बेऊर जेल से लाया गया था. उसने भागने के लिए हाजत के दीवार में ही बड़ा सुराख बना दिया. जिसकी भनक ना तो पुलिस को लगी और ना ही तैनात सुरक्षाकर्मियों को. पढ़ें पूरी खबर....

दानापुर व्यवहार न्यायालय से कैदी फरार
दानापुर व्यवहार न्यायालय से कैदी फरार

पटना:दानापुर व्यवहार न्यायालय में बेऊर जेल से पेशी के लिए आया एक कुख्यात कैदी हाजत में सुराख बना फरार (Prisoner Escaped from Danapur court) हो गया. कैदी की फरार होने की जानकारी मिलने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई. उसे गिरफ्तार करने के लिए चारों तरफ खोजबीन शुरू कर दी गयी है, पर उसका अभी तक पता नहीं चल सका. कैदी की पहचान कम्पनी बाग दानापुर निवासी सेठ राय का पुत्र विवेक कुमार के रूप में हुई है. उस पर दर्जनों हत्या, लूट और रंगदारी के मामले विभिन्न थानों में दर्ज है. मौके पर पहुंचे सिटी एसपी पश्चिम राजेश कुमार और एएसपी अभिनव धीमन छानबीन में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें:जमुई कोर्ट से फरार कैदी मामले में चार पुलिसकर्मी सस्पेंड: एसपी

छड़ से दीवार को तोड़कर फरार:बेऊर जेल में बंद कुख्यात विवेक कुमार का बिहटा कांड संख्या 56/20 मामले में दानापुर व्यवहार न्यायालय में सोमवार को पेशी थी. दोपहर को भारी बारिश होने की वजह से करीब 45 कैदियों को कोर्ट के हाजत में रखा गया था. कोर्ट हाजत के पिछली दीवार कमजोर और जर्जर होने का फायदा उठाते हुए कुख्यात विवेक ने पहले से छुपा कर रखे हुए एक रड से दीवार की कुछ ईंटे तोड़ कर फरार हो गया. फरार होने के वक्त कुख्यात अपना चप्पल व रड वही छोड़ गया.

यह भी पढ़ें:जमुई कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ कैदी, आर्म्स एक्ट में हुई थी गिरफ्तारी

कैदी को पकड़ने के लिए नाकेबंदी:उसके फरार होने की खबर मिलते ही कैदी सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया. पुलिस कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. पुलिस उसे पकड़ने के लिए चारों तरफ नाकेबंदी लगा दी. मगर उसका कही सुराग नहीं मिला. सूचना पर पहुंचे सिटी एसपी पश्चिम राजेश कुमार और एएसपी अभिनव धीमन ने व्यवहार न्यायालय पहुंच कोर्ट हाजत का जाएजा लेते हुए उसके खोजबीन करने की आवश्यक निर्देश दिए.

"आरोपित विवेक कुमार के ऊपर दर्जनों हत्या, लूट, रंगदारी के संगीन आरोप है. आरोपित के ऊपर कोर्ट हाजत से फरार होने का एक और मामला दर्ज किया गया है. आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है"- राजेश कुमार, सिटी एसपी पश्चिम

Last Updated : Oct 10, 2022, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details