बिहार

bihar

CM के प्रधान सचिव चंचल कुमार 'अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस' से सम्मानित

By

Published : Jul 12, 2020, 8:50 AM IST

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान बिहार के काफी संख्या में लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए थे, जिन तक मुख्यमंत्री के निर्देश पर ससमय राहत पहुंचाने का काम किया गया था. इसी को लेकर सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार को अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया है.

chanchalchanchal
chanchal

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव चंचल कुमार को अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया है. बता दें कि कोरोना महामारी के समय लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को समय पर मदद पहुंचाई गई थी, जिसके लिए यह अवार्ड दिया गया है.

इलेट्स इंडिया ट्रांसफॉर्मेशन समिट में दिया गया अवार्ड
बता दें कि कोरोना महामारी के कारण मार्च में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और लॉकडाउन के दौरान बिहार के काफी संख्या में लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए थे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर 21 लाख से अधिक लोगों को ससमय राहत पहुंचाने का काम किया था.

ऐप के माध्यम से पहुंचाई गई मदद
मुख्यमंत्री के निर्देश पर बाहर फंसे लोगों से बात कर उनसे फीडबैक लिया गया और उन्हें समय पर राहत पहुंचाने की एक सरल आवेदन फॉर्म बनाया गया. ऐप के माध्यम से यह सब कुछ हुआ. इसके बाद लोगों को जल्द राहत दी गई. बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में फंसे 21 लाख से अधिक लोगों को उनके खाते में मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत एक-एक हजार की राशि भेजी गयी.

बिहार सरकार की पूरे देश में हुई चर्चा
बिहार सरकार की ओर से दूसरे राज्यों में फंसे बिहारियों को जिस प्रकार मदद पहुंचाई गई. पूरे देश में उसकी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रधान सचिव चंचल कुमार ने जो काम किया. उसी को लेकर अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस से उन्हें सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details