बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुजारियों ने नवरात्र के 5वें दिन की मां स्कंदमाता की विशेष पूजा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है. ऐसे में सरकार की ओर से सभी मंदिर और मस्जिदों में जाने पर रोक लगाई गई है जुसकी वजह से नवरात्र के समय में भी मंदिर में सन्नटा पसरा हुआ है.

By

Published : Mar 29, 2020, 11:42 PM IST

5वें दिन की मां स्कंदमाता की विशेष पूजा
5वें दिन की मां स्कंदमाता की विशेष पूजा

पटना: नवरात्र के 5वें दिन पुजारी के देख-रेख में मां स्कंदमाता की विशेष पूजा अर्चना की गई. पुजारी के अनुसार जहां दवा काम न हो वहां दुआ काम आती है. उन्होंने कहा कि माता अपने भक्तों को संकट से उबारेंगी. साथ ही कहा कि नवरात्र में इस मंदिर का बहुत महत्व है. नवरात्र के समय उस मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है. लेकिन आज कोरोना वायरस की वजह से मंदिर में सन्नादा पसरा हुआ है.

मंदिर में पुजारी कर रहे पूजा
चैती नवरात्र के 5वें दिन शक्तिपीठ प्रकाट्य स्थल बड़ी पटनदेवी ग्रह पर माता पटनेश्वरी के रूप में पूरे विधि-विधान से पूजा की जा रही है. पुजारी के अनुसार इस बार चैती नवरात्र में कोरोना वायरस के दहशत से पूरे देश में लो सहमें हुए हैं. जिसको लेकर सरकार ने श्रद्धालुओं के लिये धार्मिक स्थल बन्द कर दिया है. लेकिन मन्दिर के सभी पुजारी माता के प्रांगण में विशेष पूजा अर्चना कर रहे हैं.

नवरात्र के समय मंदिर में पसरा सन्नटा
बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है. ऐसे में सरकार की ओर से सभी मंदिर और मस्जिदों में जाने पर रोक लगाई गई है जुसकी वजह से नवरात्र के समय में भी मंदिर में सन्नटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details