बिहार

bihar

अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के लिए तैयार है पटना, 21 राज्यों के आ रहे खिलाड़ी

By

Published : Mar 2, 2020, 1:54 PM IST

आयोजन समिति के अध्यक्ष और पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस टूर्नामेंट में देश के 21 राज्यों से 40 टीमों के लगभग 400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. टूर्नामेंट में 19 खेलों को रखा गया है.

patna
patna

पटनाः राजधानी के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉपलेक्स में 4 मार्च से 8 मार्च तक पांच दिवसीय ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज पावर लिफ्टिंग, वेटलिफ्टिंग और बेस्ट फिजिक प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. यह सचिवालय स्पोर्ट्स क्लब पटना आयोजित कर रहा है. आयोजन समिति के अध्यक्ष और पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने इसकी पूरी जानकारी दी.

तीन खेलों की मेजबानी करेगा बिहार
आयोजन समिति के अध्यक्ष और पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस टूर्नामेंट में देश के 21 राज्यों से 40 टीमों के लगभग 400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. टूर्नामेंट में 19 खेलों को रखा गया है. जिसमें से बिहार तीन खेलों की मेजबानी कर रहा है. जिनमें पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग और बेस्ट फिजिक जैसे गेम शामिल हैं.

अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज स्पोर्ट्स टूर्नामेंट प्रेस कॉफ्रेंस

4 मार्च को टूर्नामेंट का उद्घाटन
दीपक कुमार सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों के रहने और खाने की व्यवस्था पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में की गई है. वहीं वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए बाहर अन्य जगह पर व्यवस्था की जा रही है. आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि 4 मार्च को टूर्नामेंट का उद्घाटन सुबह 11:30 बजे राज्यपाल फागू चौहान के हाथों किया जाएगा. 5 मार्च को सभी खिलाड़ियों के लिए स्टेट डिनर का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि कोशिश रहेगी कि आयोजन में हिस्सा ले रहे किसी भी खिलाड़ी को कोई तकलीफ न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details