बिहार

bihar

'बिचौलिए को रोकने के लिए बेहद फायदेमंद है कृषि कानून, विपक्ष फैला रहा भ्रम'

By

Published : Dec 14, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Dec 16, 2020, 3:47 PM IST

नीतीश मिश्रा ने कहा कि किसानों को जागरूक करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के मंत्री और विधायक किसानों को समझाने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन देश में विपक्षी दल बेवजह भ्रांतियां फैला रहे हैं.

नीतीश मिश्रा, झंझारपुर विधायक
नीतीश मिश्रा, झंझारपुर विधायक

मधुबनीः कृषि कानून को लेकर पूर्व मंत्री सह झंझारपुर विधायक नीतीश मिश्रा ने पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता की. जहां उन्होंने तीन कृषि कानून को किसानों के हित में बताया और लोगों को इसके फायदे को समझाने की कोशिश की.

'देश में कानून को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा'
विधायक नीतीश मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को दोगुनी आमदनी की बात जो कर रहे हैं, उसके अनुरूप यह कानून बनाया गया है. कृषि एवं किसानों के हित के लिए यह कानून केंद्र सरकार लाई है. लेकिन देश में इसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है.

'नए कृषि कानून के मुख्य प्रावधान के तहत राज्यों के अनुसूचित मंडियों के अलावे राज्य के भीतर एवं बाहर देश के किसी भी स्थान पर किसान अपनी उपज निर्बाध रूप से बेच सकेंगे. किसानों को अपने उत्पाद पर कोई उपकर नहीं देना होगा. किसान खरीदार से सीधे जुड़ सकेंगे. इससे बिचौलियों को मिलने वाले लाभ सीधे किसानों को मिल पाएगा'- नीतीश मिश्रा, विधायक झंझारपुर

देखें रिपोर्ट

'बिचौलिए को रोकने के लिए बेहद ही फायदेमंद'
नीतीश मिश्रा ने कानून को समझाते हुए कहा कि बिचौलिए को रोकने के लिए यह कानून बेहद ही फायदेमंद साबित होगा. किसानों को जागरूक करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के मंत्री कार्य कर रहे हैं. लेकिन देश में विपक्षी दल बेवजह भ्रांतियां फैला रहे हैं.

Last Updated : Dec 16, 2020, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details