बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राष्ट्रपति पीएम और राज्यपाल ने दी दीपावली की शुभकामनाएं, बोले- HAPPY DEEPAWALI

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई संदेश में कहा कि इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें. वहीं पीएम मोदी ने देश में सुख, समृद्धि की कीमना की है .

By

Published : Oct 27, 2019, 10:01 AM IST

Updated : Oct 27, 2019, 11:54 AM IST

राष्ट्रपति पीएम और राज्यपाल

पटनाः देश भर में दीपावली की धूम है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमाम देश वासियों को शुभकामना दी है. वहीं, राज्यपाल फागू चौहान प्रदेश प्रदेश वासियों को दीपावली की हार्दिक बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई संदेश में कहा कि देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे​​​. वहीं, राष्ट्रपति ने जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करने की बात कही है.

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर देश वासियों को दीपावली की बधाई दी है. शुभकामनाएं देने वालों में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, रेल मंत्री पीयूष गोयल केंद्रीय गिरिराज सिंह समेत बिहार के कई नेता शामिल हैं.

राज्यपाल ने की मंगल कामना
राज्यपाल फागू चौहान अपने संदेश में कहा कि यह पर्व हमें अंधकार से प्रकाश, असत्य से सत्य और मृत्यु से अमरत्व की ओर उन्मुख होने की प्रेरणा देता है. राज्यपाल ने कहा कि यह त्योहार बाहरी दुनिया को प्रकाशित करने के साथ-साथ हमें अपने अंतःकरण को भी प्रेम बंधुत्व और उल्लास से आलोकित करने का पावन संदेश देता है. इसके माध्यम से राष्ट्रीय एकता, देशभक्ति, सामाजिक समरसता और सद्भावना की शक्ति मिलती है. वहीं, राज्पाल ने सुखी समृद्ध और आनंद पूर्ण जीवन की मंगल कामना की है.

Last Updated : Oct 27, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details