बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यों के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री के साथ नई शिक्षा नीति पर चर्चा करेंगे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री

हायर एजुकेशन में हुए बदलावों पर 7 सितंबर को एक महत्वपूर्ण वेबिनार का आयोजन किया गया है. जिसमें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ सभी राज्यों के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री भी शामिल होंगे.

By

Published : Sep 4, 2020, 10:47 PM IST

education
education

पटना:नई शिक्षा नीति में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. ये बदलाव ना सिर्फ प्रारंभिक शिक्षा बल्कि उच्च शिक्षा में भी किए गए हैं. उच्च शिक्षा में वोकेशनल कोर्स पर ज्यादा जोर है. साथ ही कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं जिनसे छात्रों को सीधा फायदा होने की संभावना है.

हायर एजुकेशन में हुए इन बदलावों पर 7 सितंबर को एक महत्वपूर्ण वेबिनार का आयोजन किया गया है. जिसमें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ सभी राज्यों के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री भी शामिल होंगे. 7 सितंबर को प्रधानमंत्री और सभी राज्यों के राज्यपाल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी वेबिनार में शामिल होंगे. नई शिक्षा नीति में हायर एजुकेशन में हुए बदलाव पर हो रही इस महत्वपूर्ण चर्चा में केंद्रीय शिक्षा मंत्री सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव सभी कुलपति भी शामिल होंगे.

संवाददाता अमित वर्मा.

नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद लगातार हुई इस पर चर्चा
बता दें कि देश में नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद लगातार इस पर चर्चा और विचार-विमर्श हो रहा है. केंद्र सरकार ने विभिन्न लोगों से इस बारे में राय भी मांगी थी. बिहार में राजभवन से ही राज्यपाल और बिहार के शिक्षा मंत्री शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के साथ इस महत्वपूर्ण डिजिटल मीटिंग में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details