बिहार

bihar

गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व 2021: पटना साहिब में 355वां प्रकाशोत्सव की तैयारी शुरू, 7 से 9 जनवरी तक चलेगा आयोजन

By

Published : Jan 1, 2022, 10:37 PM IST

दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंहजी के 355वां प्रकाशोत्सव की तैयारी युद्ध स्तर चल रही है. पटना साहिब गुरुद्वारा में 9वें, 10वें गुरुओं का प्रकाश पर्व एक साथ मनाने का फैसला तख्त प्रबंधन ने लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व 2021
गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व 2021

पटना: राजधानी के पटनासिटी में दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंहजी का 355वां प्रकाशोत्सव की तैयारी (Prakashotsav Preparation start in Patna sahib) जोरों पर है. पटनासाहिब तख्त प्रबंधक कमेटी ने इस बार सिख धर्म के नवें एवं दसवें गुरुओं का प्रकाशपर्व एक साथ मनाने का फैसला लिया है. इसकी पूरी तैयारी प्रबंधक कमिटी और बिहार सरकार के अधिकारियों द्वारा युद्ध स्तर पर की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : कैमूर में 'बीमार' पड़ी एम्बुलेंस, खुली स्वास्थ्य सुविधा की पोल

नवें गुरु श्री गुरुतेग बहादुर का 400वां प्रकाशपर्व एवं दसवें गुरु श्री गुरुगोविंद सिंह जी महाराज का 355वां प्रकाशपर्व एक साथ मनाया जायेगा. इस प्रकाशपर्व का मुख्य आयोजन 7 जनवरी से 9 जनवरी तक होना है. इस प्रकाशपर्व में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राजपाल तथा मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों की आने की संभावना है.

देखें वीडियो

वहीं, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रबंधन कमिटी कोरोना गाइडलाइन का पालन के लिए जगह-जगह सैनिटाइजर की व्यवस्था, बिना मास्क प्रवेश निषेध तथा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने का आदेश जारी किया है. वहीं, महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस बार प्रकाशपर्व में लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा. कोरोना को लकेर नियमित रूप से फॉगिंग कराने की तैयारी है. नौवें गुरु श्री गुरुतेग बहादुर का 400वां और दसवें गुरु श्री गुरुगोविंद सिंह जी महाराज का 355वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा. यह पल काफी सुखद और ऐतिहासिक होगा.

ये भी पढ़ें : गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व 2021: प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को दिया गया पटना आने का निमंत्रण

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details