बिहार

bihar

विधानसभा चुनाव की तैयारी में सत्ताधारी दल सबसे आगे, बोले NDA नेता- हम पूरी तरह तैयार

By

Published : May 26, 2020, 8:15 PM IST

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. लेकिन केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए राज्य में लगे लॉकडाउन-4 के दौरान कुछ छूट दी गई है. ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए तमाम राजनीतिक पार्टियों ने भी चुनावी तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी है और बैठकों का दौर जारी है.

patna
एनडीए के नेता

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी प्रमुख दलों बीजेपी और जदयू ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. बूथ स्तर तक बैठक की जा रही है. हर बूथ के सप्त ऋषि की बैठक में रणनीति तैयार हो रही है. वहीं, जदयू की तरफ से भी बैठक शुरू हो गई है. छात्र जदयू के अध्यक्षों के आवास पर वॉर रूम तक बनाने का फैसला हुआ है.

एक तरफ बीजेपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर सुशील मोदी और संजय जयसवाल तक बैठक कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ जदयू में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोर्चा संभाल रखा है.

बिहार विधानसभा

बीजेपी और जदयू के शीर्ष नेताओं ने भी कसी कमर
विधायक अरुण सिन्हा अपने विधानसभा क्षेत्र के बूथ के सप्त ऋषि की बैठक कर रहे हैं और इस तरह की बैठक हर विधानसभा क्षेत्र में हो रही है. विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस लिया है. पार्टी कार्यालय का ताला खुल गया है और पिछले 1 सप्ताह से लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता भी आने लगे हैं. अरुण सिन्हा का कहना है कि पार्टी चुनाव को लेकर गंभीर है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सीएम नीतीश भी कर रहें हर स्तर पर बैठक
जदयू कार्यालय में ताला तो नहीं खुला है. लेकिन मुख्यमंत्री एक अन्ने मार्ग से ही कई स्तरों पर पिछले 10 दिनों के अंदर बैठक की है. छात्र जदयू ने तो जिलों में अपने अध्यक्ष के आवास पर वॉर रूम बनाने का फैसला भी ले लिया है. जदयू मंत्री महेश्वर हजारी का कहना है पार्टी चुनाव के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री पार्टी के कार्य के साथ सरकार के कामकाज को भी बाखूबी देख रहे हैं.

जेडीयू कार्यालय

महेश्वर हजारी का यह भी कहना है कि अक्टूबर-नवंबर से पहले कोरोना महामारी से स्थिति सामान्य हो जाएगी और समय पर चुनाव होगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार में डिजिटल चुनाव की कोई संभावना नहीं है.

बीजेपी कार्यालय

चुनावी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती जेडीयू-बीजेपी
बिहार विधानसभा चुनाव ऐसे तो अक्टूबर-नवंबर में होना है. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव आयोग क्या फैसला लेता है. इस पर सबकी नजर है. ऐसे विपक्षी दलों की तरफ से भी तैयारी शुरू है. अभी हाल ही में सोनिया गांधी ने भी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की थी, तेजस्वी यादव लगातार पार्टी नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं. ऐसे विधानसभा चुनाव से पहले विधान परिषद का चुनाव भी होना है. विधान परिषद के 29 पद खाली है. इसमें सभापति का पद भी है और बिहार सरकार के दो मंत्री नीरज कुमार और अशोक चौधरी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का भी कार्यकाल समाप्त हो चुका है.

फिलहाल बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जितने बड़े पैमाने पर प्रवासी लौट रहे हैं इससे चुनौती लगातार बढ़ रही है. इन सबके बावजूद बीजेपी और जदयू चुनाव को लेकर अपनी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details