बिहार

bihar

Bageshwar Baba: बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर, सिटी एसपी ने लिया जायजा

By

Published : May 3, 2023, 6:49 PM IST

पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में बागेश्वर बाबा (Bageshwar Baba) हनुमतकथा करेंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू है. सिटी एसपी राजेश कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. 13 से 17 मई तक उनका कार्यक्रम चलेगा. 15 से 17 मई तक दिव्य दरबार भी लगेगा. जिसमें लाखों भक्तों की समस्याओं को सुनेंगे और पर्चा लिखेंगे. पढ़ें, विस्तार से.

बागेश्वर बाबा
बागेश्वर बाबा

नौबतपुर का तरेत पाली मठ में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम की तैयारी.

पटना: राजधानी पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में बागेश्वर बाबा का हनुमतकथा एवं दिव्य दरबार होगा. प्रशासन और आयोजक की तरफ से तैयारी शुरू कर (Preparation for Baba Bageshwar program in Patna) दी गई है. पटना पश्चिम के सिटी एसपी राजेश कुमार तरेत पाली मठ पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. आयोजक और मठ प्रशासन से कार्यक्रम को लेकर बातचीत भी की.

इसे भी पढ़ेंः Bageshwar Baba: 'ऐसे बाबाओं पर सरकार को बैन लगा देना चाहिए', पप्पू यादव का बड़ा बयान

"सुदर्शनाचार्य महाराज के नेतृत्व में श्री हनुमान कथा का आयोजन होना है. जिसमें बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री शामिल होंगे. उनका कार्यक्रम 13 से 17 मई तक चलेगा. 15 से 17 मई तक उनका दिव्य दरबार भी लगेगा. जिसमें लाखों भक्तों की समस्याओं को सुनेंगे और पर्चा लिखेंगे"- पंडित राहुल शास्त्री, सदस्य, नौबतपुर तरेत पाली मठ

पहली बार पटना आ रहे हैं बागेश्वर बाबाः कार्यक्रम के आयोजक की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है. लगभग 10 बीघे में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से कई लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. बता दें कि बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहली बार बिहार के पटना पहुंच रहे हैं. पटना जिले के नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में उनका 13 से 17 मई तक कार्यक्रम का आयोजन होगा.

पंडाल का निर्माण कराया जा रहाः नौबतपुर तरेत पाली मठ के सदस्य पंडित राहुल शास्त्री ने बताया कि पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. नौबतपुर नगर पंचायत की तरफ से भी इस आयोजन में सहयोग मिल रहा है. स्थानीय प्रशासन की टीम भी इसमें सहयोग कर रही है. बिहार में उनका पहला कार्यक्रम नौबतपुर की पावन धरती पर होने जा रहा है. सभी लोग काफी खुश हैं. बता दें कि बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान में होना था लेकिन, किन्हीं कारणों से जिला प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद नौबतपुर में इसका आयोजन हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details