बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाबा रामदेव के बयान का मंत्री प्रेम कुमार ने किया समर्थन, RJD ने बताया संविधान विरोधी

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बाबा रामदेव के बयान का मैं समर्थन करता हूं. देश में सबको बोलने की आजादी है. समय की मांग है कि अब जनसंख्या नियंत्रण पर भी आवाज उठनी चाहिए.

By

Published : May 28, 2019, 7:13 PM IST

प्रेम कुमार

पटना: देश में एक बार फिर से जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर आवाज जोर पकड़ती जा रही है. योग गुरु बाबा रामदेव के बयान के बाद अब बीजेपी के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि इस देश के विकास के लिए यह जरूरी है. इसपर आरजेडी ने कहा कि जो ऐसी बात करते हैं, वो जाहिल हैं.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बाबा रामदेव के बयान का मैं समर्थन करता हूं. देश में सबको बोलने की आजादी है. समय की मांग है कि अब जनसंख्या नियंत्रण पर भी आवाज उठनी चाहिए.

हरिद्वार में लग रहा है हिंदू धर्म संसद
आगामी 9 और 10 जून को हरिद्वार में हिंदू धर्म संसद लग रहा है. विश्व हिन्दू परिषद के सदस्य आलोक कुमार ने कहा है कि अयोध्या में अब मुसलमानों की आबादी कम होती जा रही है. इसलिए अब अयोध्या में नई मस्जिद की कोई जरूरत नहीं है. इस सवाल पर प्रेम कुमार ने कहा कि आलोक कुमार के बयान का मैं समर्थन करता हूं. अब बहुत जल्द सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है अयोध्या में एक भव्य विशाल राम मंदिर बनेगा.

प्रेम कुमार और शिवानंद तिवारी का बयान

'जो बालिग हैं उसे वोट देने का अधिकार है'
बाबा रामदेव के बयान और कृषि मंत्री प्रेम कुमार के बयान को लेकर आरजेडी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि जिसके 2 से अधिक बच्चे हों वो वोट नहीं कर सकते. हमारे संविधान में लिखा है कि जो बालिग हैं उसे वोट देने का अधिकार है.

ये संविधान विरोधी बात है-शिवानंद तिवारी
आरजेडी नेता तिवारी ने इसे संविधान विरोधी बताया. उनका कहना है कि जिसके दिमाग में सांप्रदायिक कीड़ा है, उनके अंदर ऐसी बातें पनप रही हैं. ऐसे लोगों को लग रहा है कि सिर्फ मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है. जो लोग ऐसा बोलते हैं उन्हें संविधान और देश की कोई जानकारी नहीं है. ये लोग जाहिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details