बिहार

bihar

By

Published : Jun 22, 2020, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

मांझी को BJP का खुला आमंत्रण, 'NDA में आएंगे तो मिलेगा पूरा सम्मान'

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने आरजेडी को अल्टीमेटम दिया है. इसके बाद बिहार सरकार के कृषि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने मांझी को एनडीए में आने का न्योता दिया है.

बिहार विधानसभा चुनाव
बिहार विधानसभा चुनाव

गया: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही रोज नए समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी आरजेडी से नाराज दिख रहे हैं. चर्चा है कि वे महागठबंधन छोड़ सकते हैं. ऐसे मेंएनडीए के नेताओं में काफी खुशी दिख रही है. बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने मांझी को एनडीए शामिल होने का आमंत्रण दिया है.

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैंने चौथी बार कॉर्डिनेशन कमेटी की मांग की है. बावजूद इसके अभी तक कॉर्डिनेशन कमेटी नहीं बनी. मैं 25 जून तक देख रहा हूं, इसके बाद अपना निर्णय लूंगा. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान से बिहार की सियासत में कयासों का दौर शुरू हो गया है. इस बीच प्रेम कुमार ने कहा है कि मांझी को आरजेडी का साथ छोड़कर एनडीए में वापस आ जाना चाहिए.

देखें रिपोर्ट

क्या कहते हैं प्रेम कुमार
बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने जीतनराम मांझी को एनडीए में आने का न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि जीतनराम मांझी मेरे बड़े भाई के जैसे हैं. उनका मैं हमेशा से सम्मान करता हूं. अगर एनडीए में मांझी जी आते हैं तो उनका स्वागत होगा.

'बिहार की राजनीति में 50 सालों से हैं मांझी'
आरजेडी के नेताओं की ओर से मांझी को धरातल विहीन नेता कहने पर प्रेम कुमार ने कहा इन नेताओं में खुद में देखना चाहिए. राजनीति में बिना संघर्ष किये कम दिनों में नेता बन गए. जीतनराम मांझी ने बिहार के राजनीति में 50 सालों से हैं, उनका सम्मान होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details