बिहार

bihar

पोस्टर विवाद पर बोला जेडीयू का फैन- आरजेडी काल में थी अराजकता, इसलिए लगाता हूं पोस्टर

By

Published : Feb 14, 2020, 5:08 PM IST

बिहार में जेडीयू और आरजेडी के बीच पोस्टरबाजी जारी है. जेडीयू की ओर से पोस्टर लगाने वाला शख्स प्रवीण सामने आया है. उसने कहा कि आरजेडी कुतर्क कर रही है, इसलिए वे जवाब देने के लिए आगे आए हैं.

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

पटना: इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रमुख राजनीतिक दल आरजेडी और जेडीयू के बीच पोस्टर वॉर जारी है. आरजेडी की ओर से आधिकारिक रूप से पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाया जाता है. लेकिन, जेडीयू ने अब तक कोई आधिकारिक पोस्टर नहीं लगाया है. जेडीयू की ओर से बार-बार यही कहा गया कि पोस्टर किसी शुभचिंतक की ओर से लगाया जाता है.

जेडीयू की ओर से पोस्टर लगाने वाले शुभचिंतक का खुलासा शुक्रवार को हो गया. पोस्टर आर्टिस्ट ने अपना नाम प्रवीण बताया. प्रवीण का कहना है कि आरजेडी की तरफ से कुतर्क दिया जा रहा है, इसलिए मजबूरन वे जवाब दे रहे हैं. जब तक आरजेडी पोस्टर बाजी बंद नहीं करेगी, तब तक वे भी चुप नहीं रहेंगे.

पोस्टर के जरिए आरजेडी पर निशाना

'आरजेडी काल में थी अराजकता'

पोस्टर आर्टिस्ट प्रवीण बताते हैं कि आरजेडी के शासन में अराजक माहौल था. लोगों का घर से निकलना मुश्किल था. वो ये जो कुछ भी कर रहे हैं मुफ्त में कर रहे हैं. उनका किसी पार्टी से कोई संबंध नहीं है. बता दें कि प्रवीण ग्रेजुएट हैं. लेकिन, उन्होंने पोस्टर बनाने की कोई डिग्री नहीं ली है.

प्रवीण, पोस्टर आर्टिस्ट

शालीनता तो जरूरी है- प्रवीण

जेडीयू के पोस्टर में चयनित भाषा और शालीनता पर प्रवीण कहते हैं कि हम किसी पार्टी के लिए काम नहीं करते हैं. पोस्टर में शालीनता बरतने के पीछे उन्होंने कहा कि आरजेडी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है. बस वो जिन सवालों का जवाब मांग रहे हैं उनको जवाब दे रहा हूं. जेडीयू की ओर से कोई संपर्क के सवाल पर उन्होंने साफ इंकार किया. उन्होंने कहा कि पार्टी के किसी नेता और कार्यकर्ता ने उनसे संपर्क नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:कई मुद्दों पर RJD से तालमेल नहीं बनने के कारण महागठबंधन के नेताओं में है नाराजगी

नीतीश और सुमो पर निशाना साध रही आरजेडी

बता दें कि आरजेडी की ओर से एक के बाद एक कई पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधा गया है. आरजेडी ने अपने पोस्टर में सरकार से कई सवाल भी पूछे हैं. लेकिन, जेडीयू ने कभी नहीं कहा कि पार्टी की ओर से जवाब दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details