बिहार

bihar

'दिल दहलाने वाली है सोशल डिस्टेंसिंग और क्वारंटाइन की ये व्यवस्था'

By

Published : Mar 30, 2020, 8:40 AM IST

Updated : Mar 30, 2020, 9:16 AM IST

राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. दरअसल, इस वीडियो में लोग परेशान दिख रहे हैं. इसमें से एक शख्स कह रहा है कह अहमदाबाद से आया है. सिवान उसको अपने घर जाना है. लेकिन कोई साधन नहीं है.

सोशल डिस्टेंसिंग और क्वारेंडाइन की व्यवस्था
सोशल डिस्टेंसिंग और क्वारेंडाइन की व्यवस्था

पटना: कोरना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन में कई भयावह तस्वीर सामने आ रही है. इसी बीच एक वीडियो उत्तर प्रदेश से आया है. जिसमें कुछ लोगों को बंद करके रखा गया है. वहां ये लोग गुहार लगा रहे हैं कि हमें छोड़ दिया जाए, किसी प्रकार घर पहुंचाया जाए.

नीतीश कुमार पर साधा निशाना
राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. दरअसल, इस वीडियो में लोग परेशान दिख रहे हैं. इसमें से एक शख्स कह रहा है कह अहमदाबाद से आया है. सिवान उसको अपने घर जाना है. लेकिन कोई साधन नहीं है. बच्चे की तबीयत खराब है. बस की व्यवस्था नहीं हो रही है.

सौजन्य- सोशल मीडिया.

'सरकारी प्रयासों की एक भयावह तस्वीर'
वहीं, दूसरा व्यक्ति कह रहा है कि यूपी सरकार ने कहा था कि बिहार के लोगों को घर पहुंचा जाएगा इसलिए हमलोग आए हैं. पर नीतीश सरकार कोई व्यवस्था नहीं कर रही है. प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के सरकारी प्रयासों की एक और भयावह तस्वीर. भारी तकलीफ और मुसीबतों को झेलकर देश के कई हिस्सों से बिहार पहुंचने वाले गरीब लोगों के लिए नीतीश कुमार की सोशल डिस्टेंसिंग और क्वारंटाइन की ये व्यवस्था दिल दहलाने वाली है.'

कोरोना वायरस से अब तक 27 मौतें
बता दें कि, भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 27 तक पहुंच गई है. बात अगर बिहार की हो तो रविवार को 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये. फिलहाल मरीजों को आइसोलेश वार्ड में रखा गया है. अब बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. वहीं, एक की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details