बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Etv भारत के जरिए मंत्री प्रमोद कुमार की अपील- जरूरतमंदों तक सहायता राशि पहुंचाने में करें मदद

मंत्री प्रमोद कुमार ने ईटीवी भारत के माध्यम से स्थानीय जनप्रतिनिधि, मुखिया, जिला पार्षद, वार्ड पार्षद और एनडीए सहित अन्य राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं से गरीबों तक मदद पहुंचाने में सहयोग करने की अपील की है.

By

Published : Apr 22, 2020, 12:32 PM IST

patna
patna

पटना:बिहार सरकार कोरोना महामारी की वजह से गरीब तबके के लोगों को हो रही आर्थिक समस्या दूर करने काप्रयास कर रही है. इसके तहत जरूरतमंद परिवारों को एक-एक हजार की सहायता राशि दी जा रही है. हालांकि, लगातार कहीं न कहीं से सहायता राशि नहीं पहुंचने की शिकायतें आ रही है. जिस पर कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने ईटीवी भारत के माध्यम से लोगों से हाथ जोड़कर सरकारी मदद जरूरतमंदों तक पहुंचाने में सहायता करने की अपील की है.

सहायता राशि फॉर्म

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देश भर के लोगों को काफी समस्याएं हो रही हैं. बिहार में भी महामारी का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में दैनिक मजदूरी करके अपना घर परिवार चलाने वाले लोगों की समस्याएं काफी बढ़ गई है. मामले की गंभीरता को समझते हुए बिहार सरकार ने सभी गरीब परिवारों तक राहत पहुंचाने के लिए कई अहम फैसले लिए. जिसमें सबसे प्रमुख राशनकार्डधारी और गैर राशनकार्डधारी परिवारों को एक-एक हजार रुपया आर्थिक सहायता देने का निर्णय रहा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'सहायता राशि पहुंचाने में करें मदद'
बिहार सरकार ने फैसले को अमल में लाते हुए सहायता राशि आवंटन शुरू कर दी. इसके बाद भी लगातार कहीं न कहीं से सहायता राशि नहीं पहुंचने की लगातार शिकायतें आती रही. जिस पर मंत्री प्रमोद कुमार ने ईटीवी भारत के माध्यम से स्थानीय जन प्रतिनिधि, मुखिया, जिला पार्षद, वार्ड पार्षद और एनडीए सहित अन्य राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं से गरीबों तक मदद पहुंचाने में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि छूटे हुए जरूरतमंद लोगों का फार्म भरकर सहायता राशि पहुंचाने में मदद करें.

कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details