बिहार

bihar

गुरुगोविंद सिंह के 353 वें प्रकाश पर्व पर प्रभात फेरी, सिख श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Dec 31, 2019, 12:47 PM IST

ठंड और कुहासों के बीच सिख श्रद्धालुओं ने बड़ी प्रभातफेरी निकाली. जंहा हजारो श्रद्धालुओं ने इस बड़ी प्रभातफेरी में भाग लिया और गुरुमहाराज का आशीष प्राप्त किया. इस 353 वें श्री गुरु महाराज के प्रकाशपर्व में देश-विदेश से भी सिख श्रद्धालुओं ने भाग लिया.

patna
सिख श्रद्धालु

पटना: राजधानी में श्री गुरुगोविंद सिंह महाराज के 353 वां प्रकाश पर्व मंगलवार को बड़ी प्रभात फेरी के साथ शुरू हुआ. वहीं, बुधवार को नगर कीर्तन और उसके बाद रात में श्री गुरुगोविंद सिंह महाराज का 353 वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा. इस प्रकाश पर्व में देश विदेश से लाखों सिख श्रद्धालु भाग लेंगे.

सिख श्रद्धालुओं ने निकाली प्रभात फेरी
बता दें कि पंच प्यारे की अगुआई में बड़ी प्रभात फेरी तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब से निकलकर बाल लीला गुरुद्वारा पहुंचा. पंच प्यारे की अगुआई में बैंड-बाजा और फूलों की वर्षा के साथ प्रभात फेरी निकाली गई. साथ ही श्रद्धालुओं ने सो निहाल-सत श्री अकाल,वाहे गुरु जी की खालसा-वाय गुरु की फतेह का जयकारा लगाया. जिसकी गूंज से पूरी वातावरण गुरुमय हो गया. वहीं, इस प्रभात फेरी में लाखों सिख श्रद्धालुओं ने भाग लिया.

देश-विदेश से प्रभात फेरी में आए श्रद्धालु
ठंड और कुहासों के बीच सिख श्रद्धालुओं ने बड़ी प्रभात फेरी निकाली. जंहा लाखों श्रद्धालुओं ने इस बड़ी प्रभात फेरी में भाग लिया और गुरु महाराज का आशीष प्राप्त किया. इस 353 वें श्री गुरु महाराज के प्रकाशपर्व में देश-विदेश से भी सिख श्रद्धालुओं ने भाग लिया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु की महिमा का बखान किया था. इसलिए देश विदेश सभी जगहों से लोग गुरु के दर्शन करने पटना आना चाहते हैं. सिख श्रद्धालुओं के लिए पटना साहिब आकर गुरुपर्व मनाना एक तीर्थ करने के बराबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details