बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna News: पार्ट टू और थ्री का परीक्षा फार्म अब 25 मार्च तक भरे जाएंगे, तय समय पर होगी परीक्षा

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक 2021-24 द्वितीय वर्ष एवं 2020-23 तृतीय वर्ष की परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तार कर दिया है. अब नियमित व व्यावसायिक परीक्षाओं के परीक्षा फार्म बिना विलंब शुल्क के साथ 25 मार्च तक भरे जाएंगे. यह जानकारी सोमवार को विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दी है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 20, 2023, 10:40 PM IST

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय

पटना:पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक 2021-24 द्वितीय वर्ष एवं 2020-23 तृतीय वर्ष की परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तार कर दिया है.अब नियमित व व्यावसायिक परीक्षाओं के परीक्षा फार्म बिना विलंब शुल्क के साथ 25 मार्च तक भरे (exam form filling date extended) जाएंगे. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एक लाख 65 हजार परीक्षार्थियों में एक लाख 55 हजार ने अपना परीक्षा फार्म भर दिया है. छात्रहित में बचे छात्रों को मौका देने के लिए कुलपति प्रो. आरके सिंह के निर्देश पर तिथि विस्तारित किया गया है. परीक्षा कार्यक्रम पहले से घोषित है. कालेजों में प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही है। परीक्षा निर्धारित समय पर आयोजित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :Patna News: शिक्षकों व पुस्तकालय अध्यक्ष के लिए होगी दक्षता परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश

परीक्षा नियंत्रक डा. महेश मंडल ने अधिसूचना जारी की: पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके सिंह के निर्देश के बाद परीक्षा नियंत्रक डा. महेश मंडल ने अधिसूचना जारी कर दी है. छात्रहित में बचे छात्रों को मौका देने के लिए कुलपति प्रो. आरके सिंह के निर्देश पर तिथि विस्तारित किया गया है. जिससे छात्रों के कोई परेशान न हो. पटना विश्वविद्यालय में पार्ट टू व थ्री की परीक्षा तय समय पर होगी.

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के स्थापना समारोह में पहुंचे राज्यपाल:ज्ञात हो कि रविवार को ही पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने अपने पहले स्थापना दिवस का सफल आयोजन किया था. जिसमें कुलाधिपति सह राज्यपाल आरवी आर्लेकर भी शामिल हुए थे. बता दें कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने अपने शैक्षक सत्र को नियमित कर लिया है. कुलपति प्रोफेसर आरके सिंह के प्रयास से विश्वविद्यालय का स्नातक सत्र 2018- 21 और 2019- 2022 सत्र पास हो चुके हैं. 2020- 2023 सत्र की परीक्षा भी निर्धारित समय में पूरी हो जाएगी. पीजी सत्र 2018- 20, 2019-21 का दीक्षांत समारोह भी हो चुका है और 2020- 22 सत्र की परीक्षा संपन्न हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details