बिहार

bihar

Bihar Politics: 'CBI और ED का दुरुपयोग बंद करो', RJD कार्यालय के सामने लगा नया पोस्टर

By

Published : Mar 12, 2023, 1:09 PM IST

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में सीबीआई और ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है. आरजेडी ने बीजेपी पर केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. इस बीच पार्टी ऑफिस के सामने नया पोस्टर लगा है, जिसमें 'सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग बंद करो' का स्लोगन लिखा है.

आरजेडी कार्यालय में लगे एजेंसियों के दुरपयोग के पोस्टर
आरजेडी कार्यालय में लगे एजेंसियों के दुरपयोग के पोस्टर

केंद्रीय एजेंसियों का दुरपयोग कर रही केंद्र सरकार

पटना:जमीन के बदले रेलवे की नौकरी देने के मामले को लेकर लालू परिवार पर सीबीआई और ईडीकी दबिश से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आरजेडी में नाराजगी देखी जा रही है. जहां एक तरफ बिहार के सत्ता पक्ष के लोगों का साफ-साफ कहना है कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. वहीं विपक्ष में बैठे बीजेपी नेताओं का मानना है कि कानून अपना काम कर रहा है. बयानबाजी के बीच अब पोस्टरबाजी शुरू हो गई है. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए बीजेपी पर जांच एजेंसी के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है.

ये भी पढे़ं-'नीतीश-तेजस्वी आएंगे साथ तो CBI भेजेगा केंद्र', पोस्टर के जरिए RJD का PM मोदी पर वार

सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग:रविवार को पटना आरजेडी कार्यालय के बाहर राजद कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाकर केंद्र सरकार द्वारा ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग करने का आरोप लगा रही है. कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इस पोस्टर में नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाई गई है. उनके हाथ में ईडी को दिखाया गया है. पिंजरे में बंद सीबीआई को भी दिखाया गया है. वहीं पोस्टर में लालू आवास 10 सर्कुलर रोड के भी तस्वीर बनी हुई है. लालू यादव आवास के बाहर खड़े हैं.

आरजेडी कार्यालय पर लगे पोस्टर: जबकि सीबीआई आवास के अंदर हैं. आवास के बाहर से ईडी के अधिकारी को दिखाया जा रहा है कि तुम बाहर निकलो. मैं अंदर आ रहा हूं. ऐसे तरह-तरह के डायलॉग पोस्टर में लिखा गया है. कहीं ना कहीं केंद्र सरकार पर आरोप लगाया गया है कि केंद्र सरकार लगातार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही जो किसी भी तरीके से उचित नहीं है.


विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई सही नहीं:पार्टी के प्रदेश सचिव भाई अरुण का कहना है कि हम लोगों ने यह पोस्टर इसीलिए लगाया है. कि पूरे देश में केंद्र की सरकार जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया का मामला हो, या अरविंद केजरीवाल का मामला हो, या अन्य राज्यों में ऐसे ही कई मामले देखने को मिल रहे हैं जहां विरोधी पार्टी के लोगों को परेशान किया जा रहा है. यहां लालू यादव के परिवार को परेशान करने का काम केंद्र सरकार कर रही है. खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह का काम कर रहे हैं.

पहले के मामले में जांच अभी सही नहीं: उन्होंने कहा कि मामला कब का है और किस तरह से अब जांच किया जा रहा है. किस तरह से जांच के दौरान अब प्रताड़ित किया जा रहा है. भाई अरुण ने यह भी कहा कि आज उनकी सरकार है तब वह केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि जब हमारी सरकार बनेगी तो हम लोग उनके साथ क्या करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details