बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रातों-रात स्टार बनी पुष्पम प्रिया, पोस्टरों से पटा पटना

बहुचर्चित पोस्टर में अंग्रेजी में पंच लाइन लिखा गया है कि बिहार वर्तमान स्थिती से काफी बेहतर डिजर्व करता है, यह संभव है. पोस्टर में प्रोग्रेसिव सोच के लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की अपील की गई है.

By

Published : Mar 9, 2020, 11:48 AM IST

Updated : Mar 9, 2020, 12:37 PM IST

पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी

पटना: बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है. ऐसे में बिहार के राजनीतिक गलियारों में पोस्टर बाजी का दौर खूब प्रसिद्धी बटोर रहा है. पोस्टरबाजी में एक नई इंट्री हुई है. हम बात कर रहे हैं दरभंगा से जेडीयू के पूर्व एमएलसी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी की. जिन्होंने खुद को बिहार का भावी मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करते हुए राजधानी के प्रमुख चौक-चौराहों पर खुद का भव्य पोस्टर लगवाया है. इस पोस्टर में उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'प्लूरल्स' बताया है. साथ ही अंग्रेजी के स्लोगन 'प्लूरल्स हैज अराइव्ड' के माध्यम से लोगों को आकर्षित करने की कोशिश भी की गई है.

चर्चित पोस्टर

बिहार वर्तमान स्थिती से बेहतर करता है डिजर्व
बता दें कि इस पोस्टर में अंग्रेजी में पंच लाइन लिखा गया है कि बिहार वर्तमान स्थिती से काफी बेहतर डिजर्व करता है, यह संभव है. पोस्टर में प्रोग्रेसिव सोच के लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की अपील की गई है. साथ ही पोस्टर में लव बिहार, हेट पॉलिटिक्स? का स्लोगन देते हुए खुद की पार्टी को सबसे प्रोग्रेसिव सोच वाली पार्टी बताया गया है. पोस्टर के माध्यम से पुष्पम की तरफ से अपील किया गया है कि बिहार के पुराने ताकत को वापस पाना चाहते हैं तो उनके साथ जुड़ें.

ईटीवी भारत की विशेष रिपोर्ट

बिहार विकास के लिए खास योजना की बात
चर्चित पोस्टर में उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट भी दिया है. जिस पर वह बता रही हैं कि बिहार के विकास के लिए उनके पास साल 2025 और 2030 के लिए खास योजना है. पुष्पम प्रिया फिलहाल लंदन में रहती हैं और उन्होंने ब्रिटेन के सक्सेस यूनिवर्सिटी से डेवलपमेंट मैनेजमेंट में मास्टर्स की पढ़ाई पूरी की है. हालांकि, आने वाले समय में यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में किस प्रकार से पुष्पम बिहार के तमाम राजनीतिक दलों का सामना कर पाती हैं. बिहार में कई दिनों से नए नेतृत्व की मांग समय-समय पर उठती रही है. बिहार की युवा जनता भी काफी समय से युवा चेहरे की तलाश कर रही है जो जात-पात से उठकर बिहार के विकास और विकास मॉडल की बात करे. अब ऐसे हालात में पुष्पम अपने पार्टी को लेकर चुनाव में कितना कामयाब हो पातीं हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Last Updated : Mar 9, 2020, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details