बिहार

bihar

अंबेडकर जयंती: PM-CM समेत कई नेताओं ने किया याद

By

Published : Apr 14, 2021, 11:11 AM IST

'भारत रत्न' भीमराव अंबेडकर की जयंती पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बाबा साहेब अंबेडकर को नमन किया और समाज के वंचित वर्ग के लिए उनके संघर्ष को सलाम किया.

Ambedkar Jayanti
Ambedkar Jayanti

नई दिल्ली/पटना :देश आज 'भारत रत्न' भीमराव अंबेडकर की जयंती मना रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बाबासाहेब अंबेडकर को नमन किया और समाज के वंचित वर्ग के लिए उनके संघर्ष को सलाम किया.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'अगर दुनियाभर के सबसे प्रभावशाली हस्तियों की गिनती हो जिन्होंने असंख्यक लोगों और उनकी आनेवाली पीढ़ियों के जीवन पर सदा-सदा के लिए सकारात्मक प्रभाव डाला तो विश्व रत्न बाबा साहेब आंबेडकर का नाम सबसे ऊपर होगा!. ऐसे महामानव की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन!'.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा 'देश के हर नागरिक को बनाया सशक्त और समान धन्यवाद उन्हें जिन्होंने देश को दिया मजबूत संविधान संविधान निर्माता, भारत रत्न महामानव बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर शत्-शत् नमन व श्रद्धांजलि. उनके अवतरण दिवस की देशवासियों को शुभ मंगलकामनाएं!.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ अंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया. आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्प लें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'भारत रत्न' डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details