बिहार

bihar

कोरोना वैक्सीन पर ना हो राजनीति, कोर्ट की निगरानी में हो रूपेश सिंह हत्याकांड की जांच: पप्पू यादव

By

Published : Jan 16, 2021, 3:44 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 4:28 PM IST

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर राजनीति ना हो. भाजपा के नेता इसका श्रेय लेने में लगे हुए हैं. कम से कम इस वक्त ऐसी राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं उन्होंने रूपेश हत्याकांड को लेकर भी मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा.

पप्पू यादव
पप्पू यादव

पटनाः बिहार सहित देशभर में शनिवार से कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया. भाजपा और उसके सहयोगी दलों पर टीकाकरण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि वैक्सीन का भी राजनीतिकरण कर दिया गया है. भाजपा के नेता इसका श्रेय लेने में लगे हुए हैं. कम से कम महामारी के समय ऐसी राजनीति नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश हत्याकांड के बारे में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 72 घंटे के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. जबकि मुख्यमंत्री खुद इस हत्याकांड की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

सभी वैज्ञानिकों को धन्यवाद
वैक्सीन के लिए वैज्ञानिकों का धन्यवाद करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि टीका बनाने में लगे सभी वैज्ञानिकों का मैं धन्यवाद करता हूं. उन्होंने चुनौतियों से भरे इस विपरीत परिस्थिति में मानवता की भलाई के लिए कार्य किया है.

कोरोना वैक्सीनेशन पर बोले पप्पू यादव

मुफ्त और प्राथमिकता के आधार पर हो टीकाकरण
साथ ही पप्पू यादव ने इस टीकाकरण मामले में नेताओं से राजनीति करने से भी परहेज करने की बातें कहीं है. पप्पू यादव ने साफ तौर से कहा है कि यह टीका सभी को मुफ्त और प्राथमिकता के अनुसार मिलना चाहिए.

सीएम ने पहली बार हत्याकांड मामले में जारी किया प्रेस रिलीज
पप्पू यादव ने इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश हत्याकांड के बारे में कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इतने वर्षों की सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार किसी हत्याकांड को लेकर ऑफिशियल प्रेस रिलीज जारी करते हैं. पहली बार किसी हत्या मामले को लेकर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचते हैं. पप्पू यादव सुशील मोदी पर हमलावर होते हुए कहते हैं कि बिहार में हुई कई हत्याओं के बाद आखिरकार सुशील मोदी की नींद खुल गई. आखिरकार इसका कारण क्या है? बिहार में अपराधी आम लोगों की हत्या और दुष्कर्म जैसी घटना को अंजाम देने में लगे हैं. सरकार और उनके नुमाइंदे उन्हें संरक्षण देने का काम कर रहे हैं.

रूपेश हत्याकांड पर बोले पप्पू यादव

एसआईटी का किया गया गठन
पप्पू यादव ने कहा कि सरकार के अल्टीमेटम के बाद भी पुलिस अभी तक अपराधियों की पहचान तक कर पाने में असक्षम है. सरकार और विभाग ने इस हत्याकांड मामले को लेकर भी एसआईटी का गठन किया है. पप्पू यादव ने एसआईटी गठन पर सवाल उठाते हुए कहा कि कई और मामलों में भी सरकार और पुलिस मुख्यालय में एसआईटी गठन की थी. बावजूद इसके आज तक वैसे मामलों का उद्भेदन एसआईटी की टीम नहीं कर पाई.

हाईकोर्ट की निगरानी में हो जांच
मुख्यमंत्री के गुस्से के सवाल पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार पिछली सरकार के जंगलराज को याद दिला कर प्रदेश की जनता और युवाओं को गुमराह कर रही है. पप्पू यादव ने इस पूरे हत्याकांड की एक हफ्ते बीत जाने के बाद हाईकोर्ट में पीआईएल फाइल करने की बात कही. साथ-साथ इस हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में कराने की मांग राज्य सरकार से की है.

Last Updated : Jan 16, 2021, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details