बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विपक्ष का आरोप अपराध नियंत्रण पर सरकार है फेल, JDU की जवाब- सुशासन से कोई समझौता नहीं

समाजशास्त्री बीएन प्रसाद का कहना है कि सरकार और पुलिस प्रशासन के बल पर अपराध पर नियंत्रण नहीं हो सकता है. इसके लिए बेरोजगारी को कम करने होंगे

By

Published : Feb 4, 2020, 5:59 AM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है. एनसीआरबी के आंकड़े भी इस बात की सबूत है. इसको लेकर विपक्ष सरकार को लगातार घेर रहा है. वहीं, एनडीए इस मुद्दे पर सरकार की बचाव करते दिख रहा है.

राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि बिहार में अपराध पूरी तरह बेलगाम हो गया है. हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही है. शराबबंदी भी विफल साबित हुआ, लोग खुद को महफूज नहीं महसूस कर रहे हैं. प्रदेश में दहेज के लिए महिलाओं की हत्या सबसे ज्यादा हो रही है.

पेश है रिपोर्ट

'इस सरकार में सभी सुरक्षित हैं'
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि नितीश कुमार सुशासन के साथ कोई समझौता नहीं करते हैं. इस सरकार में अपराध पर लगाम लगाना हमेशा से प्राथमिकता रही है. बिहार प्रति लाख संख्या में अपराध की तालिका के मामले में 29 वीं नंबर पर है. एनडीए सरकार में बिहार की हालत बहुत हद तक बदल गया है. विपक्ष सिर्फ हमला करता है. लेकिन इस सरकार में सभी सुरक्षित हैं. साथ ही लगातार पुलिस व्यवस्था को तंदुरुस्त किया जा रहा है.

समाजशास्त्री बीएन प्रसाद

ये भी पढ़ें: इंटरमीडिएट परीक्षा: पहले दिन 91 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित

'बेरोजगारी को कम करना है जरूरी'
बीजेपी पार्टी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि कुछ घटनाएं जरूर हुई हैं. लेकिन नीतीश कुमार विधि व्यवस्था को लेकर सख्त हैं. अपराध पर काबू पाने की कोशिश जारी है. पुलिस को भी चुस्ती बरतने की जरूरत है. वहीं, समाजशास्त्री बीएन प्रसाद का कहना है कि सरकार और पुलिस प्रशासन के बल पर अपराध पर नियंत्रण नहीं हो सकता है. इसके लिए बेरोजगारी को कम करने होंगे और साथ ही शिक्षा के स्तर में भी सुधार करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details