बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अब कोरोना काल में पुलिसकर्मियों को रोटेशन के आधार पर मिलेगी छुट्टी

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के निर्देश पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने अपने पत्र में कहा है कि पुलिस निरीक्षक से सिपाही स्तर तक के पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों और अन्य अराजपत्रित कर्मचारियों को अपने जिले में उपलब्ध और कार्यरत बल का संतुलन बनाए रखते हुए रोटेशन के आधार पर नियमानुसार अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे.

By

Published : Jun 1, 2020, 10:53 PM IST

पटना
पटना

पटना:प्रदेश के पुलिस कर्मियों की छुट्टी को लेकर पुलिस मुख्यालय ने गाइडलाइन जारी की इस संबंध में बिहार पुलिस मुख्यालय (कार्मिक एवं कल्याण विभाग) ने सभी जिलों के एसपी, बिहार सैन्य पुलिस के कमांडेंट, रेल पुलिस के अधीक्षक को पत्र लिखा है. बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान पिछले 2 महीने से छुट्टी लिए बगैर पुलिसकर्मी अपने कार्यों का निर्वहन निष्ठा पूर्वक कर रहे थे.

बिहार पुलिस


नियमानुसार अवकाश की मिलेगी स्वीकृति
प्रदेश के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के निर्देश पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने अपने पत्र में कहा है कि पुलिस निरीक्षक से सिपाही स्तर तक के पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों और अन्य अराजपत्रित कर्मचारियों को अपने जिले में उपलब्ध और कार्यरत बल का संतुलन बनाए रखते हुए रोटेशन के आधार पर नियमानुसार अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में बिना छुट्टी के लगातार कार्य कर रहे पुलिस कर्मचारियों को राहत देने के उद्देश्य से विभाग की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है.

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निर्देश

सोमवार को जारी किया गया आदेश
गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय ने अपने आदेश में आगे लिखा है कि थानाध्यक्ष स्तर के पदाधिकारियों की अवकाश स्वीकृति के संबंध में जिले/थाने के अपराध स्थिति पर विशेष ध्यान देते हुए आवश्यकतानुसार और नियमानुसार अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे. बिहार पुलिस मुख्यालय के पुलिस महानिरीक्षक ने सोमवार को यह आदेश जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details