बिहार

bihar

जिन पर हैं कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने की जिम्मेदारी, वे ही उड़ा रहे हैं नियमों की धज्जियां

By

Published : Apr 30, 2021, 3:24 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस कर्मियों में अब टीकाकरण कराने की होड़ लगी है. लेकिन टीकाकरण के लिए पुलिस कर्मी ही कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

patna
वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेशन की भीड़

पटनाःराजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना का संक्रमणलगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में पुलिस कर्मी भी करोना संक्रमण से अछूते नहीं हैं. सैकड़ों की संख्या में पुलिस कर्मी संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में पुलिस कर्मियों का फ्रंटलाइन वर्कर्सके रूप में टीकाकरण किया जा रहा था.

फ्रंट लाइन वर्कर्स के रूप में कार्य कर रहे बचे सभी पुलिस कर्मियों को जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीनेशन लेने का निर्देश पुलिस मुख्यालय द्वारा दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःबिहार : कोरोना संक्रमितों और मौतों के ग्राफ में उछाल, हर रोज 12000 से ज्यादा नए केस और दो अंकों में मौतें

पुलिसकर्मी ही उड़ा रहे हैं गाइडलाइंस की धज्जियां
पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद अब सभी पुलिस कर्मी कोरोना का टीका लेने को लेकर इच्छुक नजर आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो पटना पुलिस द्वारा निर्देश दिया गया है कि जो भी पुलिसकर्मी कोरोना का टीका नहीं लेगा, उसकी सैलरी रोक दी जाएगी.

ऐसे में पुलिस कर्मियों की भीड़ राजधानी पटना के पुलिस अस्पताल में देखने को मिल रही है. आलम यह है कि जिन पुलिस कर्मियों पर राज्य में कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने की जिम्मेदारी है, वे खुद ही टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए. पटना के पुलिस अस्पताल में इन दिनों वैक्सीनेशन कराने की होड़ में पुलिस कर्मी रोज कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज कर रहे हैं.

संक्रमण को देखते हुए थाने में सतर्कता बढ़ी
राजधानी के विभिन्न थानों के 7 थानेदारों के साथ 74 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन सभी को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. अन्य थानेदारों ने एहतियात के तौर पर अपने परिवार से दूरी बना ली है. वहीं, संक्रमण को देखते हुए थाने में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है.

बेवजह थानों में आने-जाने वालों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है. गंभीर मामलों में ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामलों की जांच कर रही है. बताते चलें कि पुलिसकर्मियों में पहले कोरोना वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट को लोकर कई तरह की धरणा थी. लेकिन अब उन्हें यह एहसास हो रहा है कि टीका लेने वाले लोग ज्यादा प्रभावित नहीं हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details