बिहार

bihar

By

Published : Mar 29, 2020, 10:09 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना: बिहार में लॉक डाउन तोड़ने वाले 21 लोग गिरफ्तार, 386 वाहन जब्त

कोरोना वायरस जैसे-जैसे भारत में अपने पैर पसार रहा है, वैसे ही देशभर में इसके खिलाफ लड़ाई तेज होती जा रही है. बिहार में अभी तक 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि एक की इस वायरस की वजह से मौत हो गई है.

बिहार पुलिस
बिहार पुलिस

पटना: बिहार में लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर शनिवार को 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि 386 वाहन जब्त किए गए. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश में सरकारी आदेश (बंद के मद्देनजर) के उल्लंघन में 21 लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया तथा 21 मामले दर्ज किए गए.

जितेंद्र कुमार ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 386 वाहन जब्त किए गए और 8 लाख 75 हजार 100 रूपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए. बता दें कि राज्य सरकारों के द्वारा लोगों को अधिक से अधिक घर में रहने का निर्देश दिया गया है और प्रदेश को लॉक डाउन कर दिया गया है. इसके अलावा जहां लोग लापरवाही बरत रहे हैं, वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है.

अलर्ट मोड पर है बिहार पुलिस

21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा
बिहार सरकार ने गत 22 मार्च को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च तक के लिये सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों में बंद लागू करने का निर्णय लिया था, जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की गयी थी.

ऐसी सजा भी दी जा रही है

यह भी पढ़ें- बिहार: कैमूर के जंगल में घूमता दिखा टाइगर, पहली बार कैमरे में कैद हुई तस्वीर

24 मार्च से लेकर अबतक 127 गिरफ्तार
बिहार में बंद का उल्लंघन करने पर 24 मार्च से लेकर अबतक 127 लोगों को गिरफ्तार, 265 मामले दर्ज किये गये और 4 हजार 524 वाहन जब्त किये गये. साथ ही 86 लाख 91 हजार 650 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details