बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: प्राचीन कला केंद्र में शिफ्ट होगा थाना, कला प्रेमियों में आक्रोश

कला केंद्र के प्राचार्य बताते हैं कि प्रशासन का इस कला केंद्र से हमेशा से समन्वय रहा है. अस्थाई थाना खुलने से हमें कोई आपत्ति नहीं है.

By

Published : Dec 29, 2019, 10:27 AM IST

चीन कला केंद्र में जोगसर T.O.P थाना
चीन कला केंद्र में जोगसर T.O.P थाना

भागलपुर: जिले के प्राचीन कला केंद्र में जोगसर T.O.P थाना को अस्थाई तौर पर शिफ्ट किया जा रहा है. जिस वजह से कला प्रेमियों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर रहे है. हालांकि इस मामले पर केंद्र के प्राचार्य का कहना है कि अवैघ लोग प्रशासन का विरोध कर रहें है.

इस कला केंद्र की स्थापना सन 1954 में हुआ था. यहां पर कला और फाइन आर्टस की पढ़ाई तिलकामांझी विश्वविद्यालय के अंतर्गत होती है.

पेश है एक खास रिपोर्ट

'अवैध कब्जा जमाए हुए है लोग अपना'
इस मामले पर कला केंद्र के प्राचार्य गुरु जी बताते है कि प्रशासन का इस कला केंद्र से हमेशा से समन्वय रहा है.अस्थाई थाना खुलने से हमें कोई अपत्ति नहीं है. लेकिन केंद्र में कई लोगों ने अवैध रूप कब्जा जमाया हुआ है. सारे अवैध भवन सराकारी आदेश के बाद मुक्त होने वाले है. जिस वजह से घमासान छिड़ा हुआ है.

कला केंद्र भागलपुर

'कला केंद्र की गरिमा रहेगी बरकरार'
इस बाबत केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि उन्हें आज ही मामला संज्ञान में आया है. किसी भी हाल में कला केंद्र की गरिमा को कोई ठेस नहीं पहुचेगी. इसके लिए वह वरिय अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की तह तक जाएगें. कला केंद्र की पहचान के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details