बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पीडीएस दुकान की 70 बोरी अनाज जब्त, खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने लाइसेंस रद्द के दिए आदेश

खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी बिक्रम राजीव रंजन ने बताया की जनवितरण प्रणाली की दुकान को जांच करने के क्रम में अनियमिता कर 70 बोरा अनाज जब्त किया गया. जिसमें 50 बोरा चावल 20 बोरा गेंहू को ट्रैक्टर पर लोड कर कालाबजारी के लिए बिहटा ले जा रहा था

By

Published : Oct 27, 2019, 3:06 PM IST

70 बोरा अनाज पुलिस ने किया जब्त

पटना: राजधानी में कालाबजारी के लिए ट्रैक्टर से ले जा रहे पीडीएस दुकान के 70 बोरा चावल और गेंहू को पुलिस ने शनिवार को जब्त कर लिया. साथ ही खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने दुकानदार सहित तीन लोगों पर बिक्रम थाना में केस दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर दुकानदार से पूछताछ में जुट गई.

बता दें कि बिक्रम नगर पंचायत के पीडीएस दुकानदार दादोपुर गांव निवासी यदुनन्दन पासवान ने सरकारी अनाज का 50 बोरा चावल, 20 बोरा गेंहू को ट्रैक्टर पर लोड कर कालाबजारी करने के लिए बिहटा के राघोपुर अनाज मंडी में बेचने के लिए ले जा रहा था.

पुलिस ने अनाज के 70 बोरे किए जब्त

रजिस्टर पंजी को किया जब्त
प्रभारी थानाध्यक्ष रमाकांत प्रसाद ने इस पूरी मामला की जानकारी बिक्रम खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी राजीव रंजन को दी. जिसके बाद उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुकान पर छापेमारी की. साथ ही दुकान के रेकॉर्ड और पंजी रजिस्टर का गहन जांच पड़ताल किया. वहीं, जांच के दौरान अनियमितता होने का प्रमाण मिला, खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने सभी रजिस्टर पंजी को तत्काल जब्त कर दिया.

राजीव रंजन, खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी

लाइसेंस रद्द करने का दिया आदेश
खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी बिक्रम राजीव रंजन ने बताया की जनवितरण प्रणाली की दुकान को जांच करने के क्रम में अनियमितता कर 70 बोरा अनाज जब्त किया गया. जिसमें 50 बोरा चावल 20 बोरा गेंहू को ट्रैक्टर पर लोड कर कालाबजारी के लिए बिहटा ले जा रहा था. इसी बीच गुप्त सूचना पर बिक्रम पुलिस ने अनाज चालक को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उन्होंने बताया कि जनवितरण दुकानदार यदुनन्दन पासवान के दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए विभागीय वरीय अधिकारी को शिकायत कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details