बिहार

bihar

ETV Bharat / state

3 महीने पहले चोरी हुई थी संगमरमर से बनी भगवान की मूर्ति, पुलिस ने किया तालाब से बरामद

बीते तीन वर्षों में आधे दर्जन मंदिरों की मूर्तियां चोरी हुई हैं. लेकिन मूर्ति चोरी का यह पहला मामला जिसमें पुलिस को कामयाबी मिली है.

By

Published : Jan 9, 2021, 2:10 PM IST

कटिहार पुलिस
कटिहार पुलिस

कटिहारःजिला पुलिस को अहम कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने संगमरमर की चोरी की गयी भगवान की मूर्ति को बरामद कर लिया है. हालांकि इस मामले में आरोपी पुलिस की पकड़ से अब तक दूर हैं.

दरअसल, पूरा मामला जिले के सेमापुर ओपी थाना क्षेत्र का है. जहां बीते अक्टूबर महीने में शीतला माता की संगमरमर की मूर्ति चोरी हो गई थी. मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने तुरंत छानबीन करनी शुरू कर दी. लेकिन गायब हुई मूर्ति का कुछ भी अता-पता नहीं चला.

देखें रिपोर्ट

'पुलिस की दबिश मूर्ति चोरों के खिलाफ लगातार बनी रही. इस कारण आरोपी चोरी गयी भगवान की मूर्ति को एक - जगह से दूसरे जगह नहीं ले जा सकें और घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर एक तालाब में फेंक दिया. इधर चोरी के मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस ने तालाब में जब जांच कराई तो कीचड़ में मूर्ति दबी पड़ी मिली. जिसे बरामद कर लिया गया'- अमरकान्त झा, एसडीपीओ

अमरकान्त झा, एसडीपीओ

ये भी पढ़ेंःशराब कंपनी के बारकोड लोगो, स्टीकर व पैकिंग मशीन के साथ तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि बीते तीन वर्षों में आधे दर्जन मंदिरों की मूर्तियां चोरी हुई हैं. लेकिन मूर्ति चोरी का यह पहला मामला जिसमें पुलिस को कामयाबी मिली है. अधिकारियों की मानें तो जल्द ही आरोपी भी कानून के शिकंजे में होंगें. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details