बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में हर एक दिन 2 घंटे मास्क जांच अभियान जारी, लापरवाह लोगों पर कार्रवाई

मंगलवार से पुलिस ने पूरे राज्य में मास्क जांच अभियान चलाना शुरू कर दिया है. 2 घंटे विशेष वाहन और मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है. कुल 3792 वाहनों की जांच की गई इसमें नियम तोड़ने वाले वाहन चालक 1514300 का जुर्माना वसूला गया है.

By

Published : Nov 25, 2020, 12:56 PM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस को देखते हुए पुलिस मुख्यालय और बिहार के डीजीपी के आदेश पर मंगलवार से पुलिस ने पूरे राज्य में मास्क जांच अभियान चलाना शुरू कर दिया है. राज्य भर में मंगलवार को 2 घंटे विशेष वाहन और मास्क जांच अभियान चलाया गया. पटना जिला में 4800 रुपये जुर्माना वसूला गया. पटना जिले में मास्क नहीं पहनने वाले कुल 96 व्यक्तियों से फाइन वसूला गया है.

पुलिस ने लगाया लोगों पर जुर्माना
पूरे बिहार में सभी पुलिस जिलों में कुल 3792 वाहनों की जांच की गई. इसमें नियम तोड़ने वाले वाहन चालक 15,14300 का जुर्माना वसूला गया है. वहीं सभी जिले के 40 पुलिस इकाइयों को मिलाकर मास्क नहीं पहनने वाले 6740 व्यक्तियों की जांच की गई. इसमें 3,37000 रूपये का जुर्माना वसूला गया है. बिहार के गया जिले से सबसे अधिक 609 व्यक्तियों की जांच कर 30450 रूपये का जुर्माना वसूला गया है.

मास्क जांच अभियान
आपको बता दें कि राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लगातार करोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जिसके मद्देनजर राजधानी पटना में जांच को लेकर 6 टीमों को उतारा गया था. लाखों की आबादी वाले पटना शहर में जिला प्रशासन के स्तर पर छह टीमों को अभियान चलाकर उतारा गया. वहीं राजधानी पटना के चौक चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी भी बिहार के डीजीपी और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जांच अभियान चला रहे हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details