बिहार

bihar

By

Published : May 13, 2021, 12:41 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: पुलिस मुख्यालय ने ईद त्योहार को लेकर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को किया अलर्ट

ईद को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के सभी जिले के पुलिस अधीक्षक, आईजी-डीआईजी को निर्देश दिया गया है कि, वो ये सुनश्चित करें कि सावर्जनिक स्थलों पर ईद मिलन समारोह का आयोजन नहीं हो सके.

RAW
RAW

पटना: ईद उल फितर का चांद बुधवार को नहीं दिखा है. जिस वजह से अब इमारत शरिया और खानकाह मुजिबिया द्वारा एलान किया गया है. कि 14 मई को ईद मनाई जाएगी. कोरोना महामारी के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय और इमारतें शरिया ने आम लोगों से अपील किया है कि घर पर ही ईद की नमाज अदा करें. बिहार में लॉकडाउनहै और धार्मिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है. जिस वजह से धार्मिक संस्थानों के प्रमुखों ने भी अपील किया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर अपने घर में ही नमाज अदा करें. और ना ही किसी से गले मिलें और ना ही हाथ मिलाएं. वहीं पुलिस मुख्यालय ने आम जनता से केरोना लॉकडाउन गाइडलाइंस के तहत इस त्योहार को मनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-गयाः प्रेमी युगल ने मंदिर में रचाई शादी, ना बैंड-ना बारात

घर पर ईद मनाने की अपील
आपको बता दें कि राजधानी पटना के गांधी मैदान में 1925 से ईद की नमाज अदा की जाती है. हर साल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गांधी मैदान पहुंचकर ईद की शुभकामनाएं सबको देते हैं. हालांकि पिछले साल भी करोना के कारण और इस वर्ष भी ईद की नमाज अदा गांधी मैदान नहीं की जाएगी. पुलिस मुख्यालय के तरफ से आम लोगों से अपील की गई है. कि ईद की नमाज घर पर ही अदा करें. अपने परिवार के बीच ही ईद का त्योहार मनाएं. ना ही किसी से गले मिलें और ना ही किसी से हाथ मिलाएं.

इससे करोना का संक्रमण बढ़ सकता है. पुलिस मुख्यालय ने ईद के त्योहार को लेकर सबको शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दूर से ही ईद की मुबारकबाद फोन के माध्यम से और सोशल मीडिया के माध्यम से दे सकते हैं. साथ ही साथ लोगों को ईद की दावत ना देने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही साथ ईद मिलन समारोह भी आयोजित नहीं करने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें-पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद जाप की सेवादारी में आई तेजी, जरूरतमंद लोगों की कराया जा रहा है भोजन

ईद को लेकर सुरक्षा कड़ी
एडीजी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बिहार में सभी जिलों के पुलिस पदाधिकारियों को ईद के संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनिश्चित कराया गया है कि हर हाल में कोविड गाइडलाइन्स का पालन हो. इसके साथ ही ये अपील भी की गई है कि त्योहार को लोग घरों में ही मनाएं. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षक को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक अलर्ट भी भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details