बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः प्रदर्शन कर रहे नगर निगम के कर्मचारियों पर पुलिस ने भांजी लाठी

21 सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नगर निगम के सफाईकर्मियों पर पुलिस ने लाठी चला दी है. पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से राजधानी की सफाई व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

By

Published : Sep 3, 2020, 2:34 PM IST

Corporation
CorporationCorporation

पटनाः 21 सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नगर निगम के सफाईकर्मियों पर पुलिस ने लाठी चला दिया है. बता दें कि नगर निगम के सफाई कर्मी आज सुबह से ही अपने 21 सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. सफाई कर्मी सुबह से ही कंकड़बाग अंचल कार्यालय, बाकेपूर निगम कार्यालय के सामने अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठ कर सरकार और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

पेश है खास रिपोर्ट

21 सूत्रीय मांग को लेकर सफाईकर्मियों की हड़ताल
पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से राजधानी की सफाई व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. हड़ताल की वजह से डोर-टू-डोर कचरा उठाव योजना पर भी असर पड़ा है. सफाई कर्मियों ने नगर विकास विभाग और नगर निगम के अधिकारियों पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रहे हैं. कर्मचारियों की मांग है कि नगर विकास विभाग ने जो एक फरवरी से ग्रुप डी की सेवा दैनिक मजदूरों से लेने पर रोक लगाई है, उस फैसले को लेकर सफाई कर्मी लगातार अपनी आवाज उठाते आ रहे है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सफाईकर्मियों पर पुलिस ने भांजी लाठी
सफाई कर्मी के नेताओं का निगम प्रशासन पर साफ तौर पर आरोप है कि निगम के अधिकारी बार-बार सिर्फ अश्वासन ही दे रहे है. इसलिए अब अश्वासन से काम नहीं चलेगा. हमे लिखित चाहिए की सरकार और निगम प्रशासन ने हमारी सभी शर्तो को मान लिया है.

सफाई कर्मियों की मांग को नहीं मान रहे नगर आयुक्त
सफाई कर्मियों का कहना है कि पिछले दिनों 15 अगस्त को नगर आयुक्त के साथ बैठक हुई थी. जिसमे नगर आयुक्त ने हमे बताया था कि 15 दिनों के अन्दर कुछ मांगों को छोड़कर सभी मांग को मान लिया जायेगा. लेकिन नगर आयुक्त अभी तक हम लोगों की कोई भी बात नहीं मान रहे हैं, सिर्फ टालमटोल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details