बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna Crime: लूट के दौरान हुई थी रिटायर्ड इंजीनियर की पत्नी की हत्या, 14 महीने बाद 4 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी पटना के नदी थाना क्षेत्र में पिछले वर्ष जुलाई माह में रिटायर्ड इंजीनियर की पत्नी की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. हत्या की घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो अन्य अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं.

By

Published : Sep 1, 2021, 10:34 PM IST

गिरफ्तार
गिरफ्तार

पटना: राजधानी पटना के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर त्रिवेणी घाट इलाके में पिछले साल हुई इंजीनियर की पत्नी की हत्या (Engineer Wife Murdered) का सुशासन बाबू की पुलिस ने 14 महीने बादखुलासा किया है. मोबाइल सर्विलांस (Mobile Surveillance) के आधार पर चार अभियुक्तों को गिरफ्तार (Four Accused Arrested) किया गया है. जबकि दो अभियुक्त अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. पकड़े गये आरोपियों के पास से चोरी की दो बाइक और अन्य जरूरी सामान बरामद हुआ है. पुलिस का दावा है कि फरार चल रहे अभियुक्तों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मांझी ने कानून-व्यवस्था पर अपनी ही सरकार को दी नसीहत, कहा- बिहार में लॉ एंड ऑर्डर चौपट

जानकारी के अनुसार, पटना पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर लुटेरे गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो लुटेरे अभी भी फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी की जा रही है. इस घटना का खुलासा सर्विलांस के माध्यम से एक वर्ष बाद किया है. मोबाइल सीडीआर के आधार पर दीपक कुमार नामक लुटेरे को पहले गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर हत्याकांड में संलिप्त तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनका नाम रोहित कुमार, रोशन कुमार और राजस्थानी बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दिनदहाड़े सब्जी विक्रेता की हत्या, अपराधियों ने दौड़ाकर सिर में मारी गोली

बता दें कि पिछले साल 1 जुलाई को रेलवे पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड इंजीनियर की पत्नी जब घर में अकेली थी. तभी उनके घर में आधा दर्जन बदमाशों ने घुसकर उनकी पत्नी लीला चौधरी की गला दबाकर हत्या कर दी. अपराधी हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद लाखों का आभूषण, टेलीविजन, मोबाइल. 25 हजार नकदी और अन्य सामान लेकर चंपत हो गये थे. इंजीनियर की पत्नी की हत्या के चार दिन बाद उनकी बॉडी से दुर्गंध आने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेजा था और मामले की जांच में जुट गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details