बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुलिस ने 7 अपराधियों को किया गिरफ्तार, व्यापारी की हत्या की रच रहे थे साजिश

पटना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने व्यवसाई की हत्या करने आए 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन और पुलिस की स्टीकर लगी एक पल्सर बाइक भी बरामद की है.

By

Published : Oct 16, 2020, 8:23 AM IST

गिरफ्तार अपराधी.
गिरफ्तार अपराधी.

पटना:राजधानी के दीदारगंज के एक व्यवसाई की हत्या करने आए 7 अंतर जिला अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पटना सिटी के चौक थाना अंतर्गत व्यवसायी कल्लू जायसवाल हत्याकांड में सेलेक्ट दो अपराधियों को हत्याकांड में उपयोग किये गये पोशाक के साथ गिरफ्तार किया गया है.

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने दी जानकारी
पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने दीदारगंज मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि पटना पुलिस को गुप्त सूचना मिलते ही इस मामले में एक टीम गठित कर कार्रवाई की गई. गठित टीम द्वारा पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के मलाई पकड़ी इलाके के पास कुछ संदिग्ध लोगों की गतिविधियों की घेराबंदी करते हुए पुलिस ने 7 अंतर जिला अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन और पुलिस की स्टीकर लगी एक पल्सर बाइक भी बरामद की है.

अपराधियों के पास से बरामद हथियार.

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस
गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान पुलिस पुलिस को यह जानकारी मिली कि दीदारगंज एक व्यवसाई की हत्या करने के उद्देश्य से सभी अपराधी एकत्रित हुए थे, जिन्हें समय रहते ही गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अपराधियों में कई अपराधी हत्या लूट जैसे संगीन अपराध में जेल की हवा भी खा चुके हैं. फिलहाल गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर आगे की कार्रवाई जारी है.

देखें रिपोर्ट.

5 अक्टूबर को भी हुई थी एक वारदात
दूसरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि पटना चौक थाना क्षेत्र के व्यवसाई और सामाजिक कार्यकर्ता नेता कल्लू जयसवाल को उनके प्रतिष्ठान सिद्धि विनायक इलेक्ट्रॉनिक्स हाजी गंज जाने के दौरान 5 अक्टूबर को गोली मार दी गई थी. इस घटना में उनकी मौत हो गई थी और इस हत्याकांड मामले में शामिल महेश कुमार विक्की कुमार और सुधीर पंडित को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तार अपराधियों ने इस पूरे मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि इस पूरे हत्याकांड को जमीन के लेनदेन के काम में हुए विवाद के कारण अंजाम दिया गया है. वह इस मामले में शामिल अन्य दो अपराधी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. फिलहाल उन्हें गिरफ्तार करने की कवायद जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details