बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ATM हैक खुलासा: डॉलर देकर मंगवाई थी क्लोनिंग मशीन, ऐप की मदद से देते थे वारदात को अंजाम

गिरफ्तारी के बाद एटीएम हैकर गुलशन ने बताया कि उसके गिरोह का सरगना काफी पढ़ा लिखा है. उसी ने ऑनलाइन साइट के जरिए कार्ड क्लोनिंग मशीन मंगवाई और हमें इसकी ट्रेनिंग दी.

By

Published : Dec 11, 2019, 8:58 PM IST

आरोपी
आरोपी

पटना: राजधानी के दीघा से गिरफ्तार एटीएम हैकर मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. एटीएम हैकरों ने खुलासा किया कि एटीएम से पैसे चुराने का तरीका उन्होंने यूट्यूब से सीखा है. आरोपियों के मुताबिक यूट्यूब के जरिए चोरी करने का तरीका सीखकर और डॉलर भुगतान कर ऑनलाइन साइट के माध्यम से क्लोनिंग मशीन मंगवाई थी और मोबाइल एप के जरिए वारदात को अंजाम देते थे.

गिरफ्तारी के बाद एटीएम हैकर गुलशन ने बताया कि उसके गिरोह का सरगना काफी पढ़ा लिखा है. उसी ने ऑनलाइन साइट के जरिए कार्ड क्लोनिंग मशीन मंगवाई और हमें इसकी ट्रेनिंग दी. हैकर ने कहा कि ट्रेनिंग के बाद हमें कुर्जी मोड़ के एसबीआई एटीएम से क्लोनिंग मशीन बदलने का आदेश मिला.

पटना से संवाददाता नीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:-ATM से पैसा निकालने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान! वरना पूरा अकाउंट हो जाएगा साफ

आरोपी ने जानकारी
आरोपी ने बताया कि गिरोह एक विशेष तरह का ऐप का इस्तेमाल करता है. उसने जानकारी दी कि ऑनलाइन मंगवाई हुई क्लोनिंग मशीन को वह एटीएम की क्लोनिंग मशीन से बदल देता था. इससे जब कोई व्यक्ति पैसा निकालता तब उस एटीएम की सारी जानकारी सरगना के फोन में आ जाती थी. जिससे आसानी से पैसे निकालते थे.

मंगलवार की है घटना
बता दें कि मंगलवार को पटना के कुर्जी मोड़ से दो एटीएम हैकर को गिरफ्तार किया गया. दोनों हैकर एसबीआई एटीएम में लगे कार्ड क्लोनिंग मशीन को बदलने का प्रयास कर रहे थे. तभी लोगों की मदद से पुलिस ने रंगेहाथों आरोपी को पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details