बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: मॉब लिंचिंग पर SP की अपील- अफवाहों में न आएं, आपके साथ हैं हम

मॉब लिंचिंग की घटना पर पटना सिटी एसपी अभिनव कुमार ने कहा कि किसी एक व्यक्ति पर आक्षेप नहीं किया जा सकता है. समाज के प्रत्येक लोगों की समाज के लिए कुछ जिम्मेवारी बनती है.

एसपी और एएसपी की तस्वीर

By

Published : Aug 4, 2019, 8:24 PM IST

पटना: बिहार मॉब लिंचिंग को लेकर आज कल सुर्खियों में हैं. हाल ही में प्रदेश में मॉब लिंचिंग के कई घटनाएं सामने आई है. इसको लेकर पुलिस के अधिकारियों ने लोगों से अपील किया. पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया के अफवाहों से बचे. ऐसी घटनाओं के लिए समाज के सभी जिम्मेवार हैं.

पटना सिटी एसपी अभिनव कुमार ने कहा कि मॉब लिंचिंग और मॉब वॉयलेंस की घटना आज पूरे देश में हो रहा है. सोशल मीडिया के वीडियो के वजह से ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है. ऐसी घटनाएं की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन ले रही है.

पुलिस अधिकारी का बयान

सामज के सभी लोग जिम्मेवारी
ऐसी घटनाओं के जिम्मेवारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी एक व्यक्ति पर आक्षेप नहीं किया जा सकता है. समाज के प्रत्येक लोगों की समाज के लिए कुछ जिम्मेवारी बनती है. पटना पुलिस अफवाहों से बचने के लिए लोगों को लगातार जागरूक कर रही है.

वायरल वीडियों से बचे
वहीं, दानापुर एएसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि जनता से अपील है कि कृपया किसी भी प्रकार के अफवाहों में न आएं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से लोग भ्रमित हो रहे हैं. ऐसे वीडियो से बचे. जनता शांति बरते. कोई भी इस प्रकार के घटना को बढ़ावा दे रहा है. इसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें. लोगों को अफवाहों से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

सिक्ख श्रद्धालु पीड़ित

भीड़तंत्र से गई मासूमो की जान
बता दें कि राजधानी के दीघा थाना क्षेत्र में शनिवार को दिल्ली से आए दो सिक्ख श्रद्धालु भीड़ के हत्थे चढ़ गए. बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. वहीं, रूपसपुर थानाक्षेत्र में बच्चा चोर के ही अफवाह में भीड़ ने एक व्यक्ति को मार दिया. जबकि दो अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. कुछ पुलिस कर्मी भी घायल हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details