बिहार

bihar

By

Published : Mar 19, 2022, 5:32 PM IST

ETV Bharat / state

मसौढ़ी में होली की धूम, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने की शांतिपूर्वक होली मनाने की अपील

मसौढ़ी में होली के पर्व को देखते हुए पुलिस और प्रशासन काफी सक्रिय (Police and Administration Active in Masaurhi) नजर आ रहा है. होली के पर्व में माहौल खराब करने वालों पर नकेल कसने के लिए जगह-जगह पर पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है. वहीं, जनप्रतिनिधियों और पुलिस-प्रशासन ने लोगों से शांति व सौह्रार्दपूर्ण होली मनाने की अपील की.

Police and administration active
पुलिस और प्रशासन सक्रिय

पटना (मसौढ़ी):राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी मेंहोली की धूम है. कोरोना के बाद लोग जमकर होली खेल रहे हैं. पुलिस-प्रशासन इस त्यौहार में हुड़दंग करने वालों (Action on anti-social elements) की कड़ी निगरानी भी कर रहा है, ताकि शांति और सौह्रार्दपूर्ण तरीके से होली मनायी जा सके. शनिवार सुबह से ही पुलिस का गश्त जारी है. हालांकि जनप्रतिनिधियों और पुलिस-प्रशासन ने लोगों से शांति व सौहार्दपूर्ण होली मनाने की अपील की.

ये भी पढ़ें- नालंदा में होली खेलने के विवाद में फायरिंग, एक की मौत.. 2 लोग घायल

पुलिस और प्रशासन सक्रिय:बता दें कि होली को लेकर पटना के ग्रामीण इलाकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. कोरोना काल के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि सभी लोग रंग से सराबोर दिख रहे हैं. वहीं, पुलिस और प्रशासन भी काफी सक्रिय है, ताकि होली में हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई की जा सके. मसौढ़ी अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस पैदल गश्त और पेट्रोलिंग कर रही है और जगह-जगह पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. विभिन्न थाना क्षेत्रों में अब तक 300 से अधिक लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है.

होली अनेकता में एकता का त्यौहार: वहीं, एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि होली अनेकता में एकता का त्यौहार है. इसे शांति, सद्भाव और सौह्रार्द का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही उन्होंने सभी शांति और सौह्रार्द के साथ होली पर्व मनाने की अपील की.

ये भी पढ़ें- 'कहें ले नीतीश जी कि दारू भईले साफ हो.. 1200 में फुल मिले, 600 में हाफ हो..'

महंगाई के कारण फीकी होली: इसके अलावा एएसपी वैभव शर्मा, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेश कुमार सिंह, विधायक रेखा देवी और विधायक गोपाल रविदास ने सभी शांति सद्भाव के साथ होली मनाने की अपील की. विधायक गोपाल रविदास ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण होली फीकी पड़ गई है. यह साम्प्रदायिक सौह्रार्द का पर्व है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details