बिहार

bihar

होली में हुड़दंगियों को लेकर मसौढ़ी में प्रशासन सख्त, अवैध शराब भट्ठियों को किया जा रहा ध्वस्त

By

Published : Mar 12, 2022, 1:40 PM IST

पटना से सटे मसौढ़ी प्रखंड में होली पर हुड़दंग मचाने वालों पर प्रशासन (Police Alert For holi In Masaurhi) की पैनी नजर है. होली में खपाने के लिए अवैध देसी शराब बनाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. फिर भी कई इलाकों में देसी शराब बनाने का खेल जारी है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

अवैध शराब कारोबारियों पर प्रशासन की कार्रवाई
अवैध शराब कारोबारियों पर प्रशासन की कार्रवाई

पटना (मसौढ़ी):राजधानी पटना के ग्रामीण इलाकों में होली पर होने वाले हुड़दंग को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में काम कर रही है. इसी कड़ी में मसौढ़ी इलाके में पुलिस और प्रशासन ने हुड़दंगियों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. बिहार में शराबबंदी कानून लागू (Liquor Ban In Bihar) है. ऐसे में होली पर्व में शराब की तस्करी को रोकने के लिए मसौढ़ी पुलिस काफी एक्टिव मोड में काम कर रही है. पुलिस की ओर से लगातार देसी शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-होली में हुड़दंग करना पड़ सकता है महंगा, गली-गली में तैनात है ये स्पेशल फोर्स

मसौढ़ी में शराब कारोबारियों पर कार्रवाई:बता दें किहोली को लेकर इन दिनों पुलिस सख्त हो गई है और हुड़दंग मचाने वाले को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है. होली में खासकर शराब कारोबारियों पर प्रशासन की पैनी नजर है. इसी को लेकर लगातार कई इलाकों में कार्रवाई की जा रही है. लेकिन जहां एक तरफ प्रशासन होली को लेकर सख्त है वहीं शराब कारोबारी भी होली में शराब बनाने में मस्त हैं. मसौढ़ी, धनरूआ और पुनपुन के विभिन्न मुसहरी में इन दिनों शराब धड़ल्ले से बनाया जा रहा ताकि होली में मोटी कमाई हो सके.

होली में जमकर होती है शराब की तस्करी:हालांकि, बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन फिर भी होली में शराब की डिमांड बढ़ जाती है और देसी शराब बनाने वाले गाढी कमाई कर लेते हैं. जिसको लेकर लोग सुबह से ही शराब बनाने में जुट जाते हैं. धनरूआ थाना क्षेत्र के नदवां में धड़ल्ले से देसी शराब बनाने और तस्करी का खेल शुरू हो चुका है. एक तरफ प्रशासन शराब की तस्करी को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई में जुटा है बावजूद इसके मसौढ़ी के कई इलाकों में देसी शराब बनाया जा रहा और तस्करी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-Patna Crime News: पुलिस ने मसौढ़ी लूट मामले का किया खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार

क्या बोले मुखिया :नदवा पंचायत के मुखिया शंकर प्रसाद सिंह ने सरकार से नदवां मुसहरी में अवैध शराब कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि नदवां मुसहरी में देसी शराब बनाने की सूचना प्रशासन को दी है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में आशंका है कि होली में शराबी हुड़दंग मचाएंगे.

होली के मद्देनजर हुड़दंगियों पर प्रशासन की नजर: वहीं, पूरे मामले पर एएसपी वैभव शर्मा ने कहा कि प्रशासन की ओर से होली को लेकर कई जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि नदवां मुसहरी से भी अवैध शराब बनाने की सूचना मिली है वहां भी छापेमारी की जाएगी.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details