बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: उर्दू अकादमी में काव्योत्सव का आयोजन, कविता सुन झूम उठे लोग

देवशीला मेमोरियल की संस्थापक रश्मि अभय ने कहा कि ये केवल साहित्यिक सांस्कृतिक मंच नहीं, बल्कि एक सामाजिक मंच भी है. इस मंच के जरिए हम आसपास के गरीब लोगों की मदद करते हैं.

By

Published : Dec 1, 2019, 10:43 PM IST

उर्दू अकादमी में काव्योत्सव
उर्दू अकादमी में काव्योत्सव

पटना:राजधानी के उर्दू अकादमी में देवशीला मेमोरियल की ओर से रविवार को काव्योत्सव का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार के कई जिले के कवि और कवयित्रियों ने शिरकत की. मौके पर कवियों और कवयित्रियों ने कविता पाठ किया और दर्शकों का मनोरंजन किया. कार्यक्रम में देवशीला मेमोरियल की तरफ से कई लोगों को सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम में कवियों ने सुनाई कविता

मेमोरियल के सचिव नसीम हैदर ने कहा कि इस मंच के जरिए बिहार के नए कवियों को मंच मिलेगा. इस संस्थान का मुख्य उद्देश्य साहित्य से युवाओं को जोड़ना है. साहित्य जिंदा रहे और लगातार आगे बढ़े, इसके लिए देवशीला मेमोरियल हमेशा सजग रहेगा.

मेमोरियल के सचिव और संस्थापक का बयान

'जन सरोकार है संस्थान का एकमात्र उद्देश्य'
वहीं, देवशीला मेमोरियल की संस्थापक रश्मि अभय ने कहा कि ये केवल साहित्यिक सांस्कृतिक मंच नहीं, बल्कि एक सामाजिक मंच भी है. इस मंच के जरिए हम आसपास के गरीब लोगों की मदद करते हैं. उन्होंने कहा कि स्लम बस्तियों में हमारे मंच की ओर से समय-समय पर गरीब लोगों को कपड़े और जरूरत की चीजें बांटी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details