बिहार

bihar

By

Published : Apr 21, 2020, 2:18 PM IST

ETV Bharat / state

PMCH के छात्र ऑनलाइन लेक्चर के माध्यम से कर रहे हैं पढ़ाई

डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पीएमसीएच में एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर में 180 स्टूडेंट्स हैं, जिसमें से 120 स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज में रेगुलर हैं.

Patna
Patna

पटनाः कोरोना वायरस के कारण देश और दुनिया की रफ्तार लगभग थम सी गई है. ऐसे में छात्रों की पढ़ाई भी काफी बाधित हो रही है. इसको लेकर सभी शिक्षण संस्थान बच्चों को अब ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में पीएमसीएच के मेडिकल स्टूडेंट की भी ऑनलाइन क्लासेज कंडक्ट कराई जा रही है.

ऑनलाइन माध्यम से हो रही पढ़ाई
पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि लॉकडाउन होने से पहले होली में अधिकांश स्टूडेंट्स अपने घर गए हुए थे. जो अभी अपने घर पर ही फंसे हुए हैं. उन्होंने बताया कि छात्रों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही थी. इसको देखते हुए पीएमसीएच प्रबंधन ने मेडिकल स्टूडेंट्स को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाने का निर्णय लिया है और पढ़ाया भी जा रहा है.

देखें रिपोर्ट

दिख रही स्टूडेंट्स की दिलचस्पी
डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि बायोकेमिस्ट्री और फिजियोलॉजी की क्लासेज ऑनलाइन चल रही है. छात्रों को लिंक भेज दिया गया है, जिससे जुड़कर वे पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पीएमसीएच में एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर में 180 स्टूडेंट्स हैं. जिसमें से 120 स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज में रेगुलर हैं. डॉ. विद्यापति ने बताया कि ऑनलाइन क्लासेज में स्टूडेंट्स की अच्छी दिलचस्पी देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details