बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सूबे के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में नहीं है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा, मरीजों को होती है परेशानी

पीएमसीएच में प्रतिदिन 2500 से 3000 नए मरीज आते हैं. वहीं, आईजीआईएमएस और पटना एम्स की बात करें तो वहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा है. इनकी साइट पर जाकर आराम से रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

By

Published : Sep 14, 2019, 4:41 PM IST

पीएमसीएच में ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा नहीं हैपीएमसीएच में ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा नहीं है

पटना:प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अब तक मरीजों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा नहीं बनायी गई है. जहां इससे मरीजों को अस्पताल में लाइन लगने से छुटकारा मिल जाता, वहीं उनको कई फायदे भी मिलते. लेकिन इसको अभी तक नहीं लाया गया है. हालांकि राज्य सरकार ने इसकी घोषणा बहुत पहले ही कर दिया था.

मरीजों को होती है परेशानियां

बड़े अस्पताल में नहीं है लेटेस्ट सुविधा
दरअसल, प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में रोजाना करीब सैकड़ों मरीज आते हैं. वहीं, इन मरीजों की सुविधा को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी अस्पतालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा लाने का निर्देश दिया था. लेकिन पीएमसीएच में अभी तक ये सुविधा नहीं लाई गई है. बताया जाता है कि यहां प्रतिदिन 2500 से 3000 नए मरीज आते हैं. वहीं आईजीआईएमएस और पटना एम्स की बात करें तो वहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा है. इनकी साइट पर जाकर आराम से रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

पीएमसीएच में नहीं है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुविधा

पीएमसीएच में नहीं है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
इसके अलावा न्यू गार्डीनर अस्पताल में भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा है. लेकिन इस सुविधा को अभी तक कारगर तरीके से नहीं अपनाया गया है. लोगों का कहना है कि इसके साइट को खोलने पर कभी गड़बड़ी हो जाती है और कभी साइट खुलता ही नहीं है. जानकारी के अनुसार बढ़ते मरीजों को देखते हुए पीएमसीएच प्रशासन बहुत जल्द इस महीने के अंत तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने वाला है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details