बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नई डिप्टी मेयर मीरा देवी ने ग्रहण किया पदभार, लंबित योजनाओं को समय पर पूरा करने की चुनौती

पूर्व डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू ने नई डिप्टी मेयर मीरा देवी को फूल गुलदस्ता देकर स्वागत किया और उन्हें जीत की बधाई दी.

By

Published : Jul 23, 2019, 2:30 PM IST

Updated : Jul 23, 2019, 3:01 PM IST

नई डिप्टी मेयर मीरा देवी ने ग्रहण किया पदभार

पटना: लंबे समय से चले आ रहे पटना नगर निगम में चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया. मीरा देवी के रुप में निगम को डिप्टी मेयर मिल गई है. इसके साथ ही नगर निगम के दोनों महत्वपूर्ण पदों पर महिलाएं काबिज हो गई है. मेयर सीता साहू और डिप्टी मेयर मीरा देवी के सामने अब जनहित की योजनाओं और वार्ड स्तर पर बनाई गई योजना को समय-सीमा में पूरा करने की चुनौती है.

मीरा देवी ने लॉटरी के जरिए हासिल की जीत
नई डिप्टी मेयर मीरा देवी ने मंगलवार को नगर कार्यालय मौर्या लोक में पहुंचकर अपना पदभार संभाला. पूर्व डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू ने मीरा देवी को फूलों का गुलदस्ता देकर शुभकामना दी. कई पार्षदों ने डिप्टी मेयर से मुलाकात कर उनको जीत की बधाई. शनिवार को डिप्टी मेयर के चुनाव में मीरा देवी ने लॉटरी के जरिए अपने प्रतिद्वंदी आशीष कुमार सिन्हा को हराया था.

नई डिप्टी मेयर मीरा देवी ने ग्रहण किया पदभार

खत्म हुआ कुर्सी का खेल
पिछले 1 महीनों से मेयर और डिप्टी मेयर के बीच अविश्वास प्रस्ताव और चुनाव का खेल चल रहा था. इस खेल में पक्ष-विपक्ष के पार्षद काम छोड़कर जीत की रणनीति में लगे हुए थे. डिप्टी मेयर के आ जाने से अब कुर्सी का खेल खत्म हो गया. दरअसल मेयर और पूर्व डिप्टी मेयर एक दूसरे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर रणनीति तैयार करने लगे थे. इस वजह से जनहित की योजना संबंधित कोई प्रस्ताव पारित नहीं हुआ था.

Last Updated : Jul 23, 2019, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details